Waiter

महिला वेटर को मिली टिप के बारे में जब होटल के मैनेजर को पता चला तो उन्होने उन पैसों को बाकी वेटर्स के साथ शेयर करने को कहा, मैनेजर ने इससे पहले कभी भी किसी से टिप शेयर करने को नहीं कहा था।

अमेरिका के एक होटल में एक शख्स अपने परिजनों के साथ खाना खाने आया, इस दौरान होटल की एक महिला वेटर ने उनका खूब अच्छे से स्वागत किया, उन्हें खाना खिलाया, इस दौरान पूरा परिवार उससे खुश नजर आया, पता करने पर बताया कि वो एक स्टूडेंट है, होटल में पार्ट टाइम नौकरी करती हैं, इसके बाद उस शख्स ने महिला वेटर को तीन लाख रुपये से ज्यादा की टिप दे दी, लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि महिला वेटर को होटल वालों ने नौकरी से निकाल दिया।

कहां का मामला
दरअसल ये मामला अमेरिका के अरकांसस स्टेट की है, फाक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक यहां के एक शहर में रेयान नाम की महिला एक होटल में पार्ट टाइम नौकरी करती थी, इसी महिला को एक दिन एक शख्स और उनके परिवार ने मिलकर करीब तीन लाख रुपये से ज्यादा की टिप दी, ये सब तब हुआ, जब वो सब महिला वेटर की सर्विस से काफी खुश होकर ऐसा किया।

मैनेजर को पता चला
महिला वेटर को मिली टिप के बारे में जब होटल के मैनेजर को पता चला तो उन्होने उन पैसों को बाकी वेटर्स के साथ शेयर करने को कहा, मैनेजर ने इससे पहले कभी भी किसी से टिप शेयर करने को नहीं कहा था, वो मैनेजर की इस बात पर हैरान रह गई, उसने कहा कि उसे उन पैसों की जरुरत है, दूसरी बात ये है कि ये टिप उसे खुद मिली है, इतना होने के बाद भी मैनेजर अपनी बात पर अड़ा रहा, उससे पैसे शेयर करने को कहा।

नौकरी से निकाल दिया
इसके बाद महिला वेटर ने तत्काल ये बात उस शख्स को बता दी, जिसने उन्हें टिप दी थी, यही बात मैनेजर को अच्छी नहीं लगी, उसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। रिपोर्ट के अनुसार वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, टिप देने वाले शख्स को पूरे मामले का पता चला तो उसने मदद के लिये एक ऑनलाइन अभियान शुरु किया, जिसके माध्यम से वो पैसे इकट्ठा कर रहा है, ताकि महिला वेटर की मदद की जा सके।

Read Also – जिसमें पत्नी समेत सवार थे बिपिन रावत, सेना का सबसे सुरक्षित हेलीकॉप्टर, जानिये खासियत