केएल राहुल ने किया कमाल, तो विराट कोहली ने रचा इतिहास, कोई नहीं कर सका ऐसा कारनामा

0
116

केएल राहुल ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में भी तेजी 1 हजार रन पूरे किये थे, उन्होने 29 पारियों में ये कारनामा किया था।

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज का विजयी आगाज किया है, हैदराबाद में खेले गये पहले मुकाबले में विराट कोहली की अगुवाई में टीम ने 6 विकेट से शानदार जीत हासिल की, कप्तान कोहली ने नाबाद 94 और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 62 रनों का लाजवाब पारी खेली, राहुल ने कमाल करते हुए एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया, युवा बल्लेबाज भारतीय जमीन पर टी-20 मैचों में सबसे तेज तीन हजार रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं, राहुल ने 91 पारियों में ये कमाल किया है, वो टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज तीन हजारी बनने वाले पहले भारतीय और दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं।

1 हजार भी तेजी से पूरे किये थे
केएल राहुल ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में भी तेजी 1 हजार रन पूरे किये थे, उन्होने 29 पारियों में ये कारनामा किया था, सबसे तेज ये उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं, वहीं संयुक्त रुप से दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं, हैदराबाद में राहुल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों में 62 रन बनाये, जिसमें 5 चौके और 4 छक्के भी लगाये।

कोहली का कमाल
कप्तान विराट कोहली ने 50 गेंदों में नाबाद 94 रनों की पारी खेली, इसके साथ ही उन्होने अपना 23वां पचासा भी पूरा किया, वो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं, उन्होने हिटमैन रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा, साथ ही विराट ने टी-20 इंटरनेशनल में 2500 रन भी पूरे कर लिया।

कोहली-राहुल के बीच शतकीय साझेदारी
विराट कोहली और राहुल के बीच शतकीय साझेदारी हुई, विराट ने 112वीं बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 75 प्लस का स्कोर किया, उन्होने जैक कैलिस को पछाड़ा, पोटिंग की बराबरी की, अब विराट से आगे सिर्फ महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 168 बार 75 प्लस का स्कोर किया है। आपको बता दें कि मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाये थे, राहुल-विराट की साझेदारी के दम पर टीम इंडिया ने 8 गेंद रहते ये लक्ष्य हासिल कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here