sp annie

एसपी ऐनी ने पति से अलग होने के बाद अपनी आजीविका चलाने के लिये तरह-तरह के काम किये, उन्होने घर-घर जाकर इंश्योरेंस बेचा, फिर शिकंजी बेची, तो त्योहारों पर मेलों में आइसक्रीम भी बेची।

सोशल मीडिया पर एक युवती की कहानी वायरल हो रही है, ये कहानी उन युवाओं के लिये प्रेरणादायक हैं, जो संघर्ष के रास्ते में सुविधाएं खोजते हैं, इस युवती ने हर तरह के काम किये, लेकिन कभी अपने वसूलों से समझौता नहीं किया, जिसके बाद सफलता आज उनके कदम चूमी, आइये विस्तार से आपको पूरा मामला बताते हैं।

21 साल में पति से अलग
ये कहानी केरल के तिरुवनंतपुरम के कांजीरामकुलम की रहने वाली एसपी ऐनी की है, जो ग्रेजुएशन के पहले साल में ही घर वालों के खिलाफ जाकर लव मैरिज कर ली थी, हालांकि ये शादी सफल नहीं रही और 21 साल की उम्र में वो अपने पति से अलग हो गई, उसकी गोद में एक बच्चा भी था, माता-पिता ने घर में रखने से साफ मना कर दिया, जिसके बाद वो अपनी दादी के घर जाकर रही।

तरह-तरह के काम
एसपी ऐनी ने पति से अलग होने के बाद अपनी आजीविका चलाने के लिये तरह-तरह के काम किये, उन्होने घर-घर जाकर इंश्योरेंस बेचा, फिर शिकंजी बेची, तो त्योहारों पर मेलों में आइसक्रीम भी बेची, हालांकि उन्होने दोबारा से पढाई शुरु की, उन्होने पहले अपना ग्रेजुएशन पूरा किया, बाद में डिस्टेंस लर्निंग से पोस्ट ग्रेजुएशन किया।

रिश्तेदारों ने किया मोटिवेट
इसके बाद रिश्तेदारों ने उन्हें सरकारी नौकरी के लिये मोटिवेट किया, जिसके बाद उन्होने सब इंस्पेक्टर की परीक्षा दी, रिश्तेदार से परीक्षा की तैयारी के लिये ऐनी ने कुछ रुपये उधार भी लिये, अपनी जीतोड़ मेहनत से उन्होने सफलता हासिल की, ऐनी का कहना है कि उनके पिता का सपना था कि वो आईपीएस अधिकारी बने, इसलिये मेहनत से पढाई की, उनका पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Read Also – हार्दिक पंड्या की पत्नी का वीडियो जीत रहा फैंस का दिल, लोगों को पसंद आ रहा रैंप वॉक