नागरिकता कानून- सना गांगुली के ‘बिगड़े बोल’ पर सामने आये पापा, सफाई में कही ऐसी बात

0
154
Loading...

बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने इस खबर को झूठा बताया है, उन्होने ट्विटर पर लिखा कि उनकी बेटी सना को इन सब से दूर रखा जाए, ये पोस्ट सच नहीं है।

बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तना सौरव गांगुली की बेटी सना गांगुली ने नागरिकता संशोधन कानून पर जारी बवाल पर बीजेपी सरकार और आरएसएस पर तीखा हमला बोला है, सना ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट है, जिसमें उन्होने मशहूर लेखक खुशवंत सिंह की किताब द एंड ऑफ इंडिया के एक अंश का जिक्र करते हुए देश की मौजूदा स्थितियों की फासीवाद से तुलना की है, सना का पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

धर्म के नाम पर आग
खुशवंत सिंह की ये किताब साल 2003 में पब्लिश हुई थी, जिसमें 1984 सिख दंगों और 2002 गुजरात दंगों का जिक्र किया गया है, और बताया गया है कि कैसे धर्म के नाम पर देश में आग लगाई जा रही है। सना ने ये पोस्ट करते हुए लिखा, हर फासीवादी शासन को आगे बढने के लिये ऐसे समुदायों और समूहों की जरुरत होती है, जो द्वेष फैला सके, इसकी शुरुआत एक समूह या दो से होती है, लेकिन ये कभी खत्म नहीं होता, नफरत पर बना एक आंदोलन खुद को लगातार बनाये रखने के लिये केवल भय ही पैदा करता है, आज हममें से जो लोग घर में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं, वो इसलिये क्यों कि हम किसी मूर्ख के स्वर्ग में रहने वाले मुसलमान या ईसाई नहीं हैं, संघ के निशाने पर पहले से ही वामपंथी इतिहासकार और पश्चिमी विचारधारा वाले युवा रहे हैं।

Loading...

महिलाओं से नफरत करेंगे
सना ने आगे लिखा है, कल ये लोग स्कर्ट पहनने वाले महिलाओं से नफरत करेंगे, जो मांस खाते हैं, शराब पीते हैं, विदेशी फिल्में देखते हैं, मंदिर-तीर्थ स्थानों पर नहीं जाते, दंत-मंजन के बजाय टूथपेस्ट का इस्तेमाल करते हैं, वैद्य के बजाय एलोपैथिक चिकित्सकों के पास जाते हैं, जय श्रीराम बोलने के बजाय किस कर या हाथ मिलाकर बात करते हैं, उन सभी से नफरत करेंगे, कोई सुरक्षित नहीं है, अगर हम भारत को जीवित रखने की उम्मीद करते हैं, तो हमें इसका एहसास होना चाहिये।

गांगुली ने कहा ये झूठ है
बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने इस खबर को झूठा बताया है, उन्होने ट्विटर पर लिखा कि उनकी बेटी सना को इन सब से दूर रखा जाए, ये पोस्ट सच नहीं है, सना एक छोटी लड़की है, और उन्हें राजनीति के बारे में ज्यादा समझ नहीं है। हालांकि सौरव गांगुली के सफाई के बावजूद सोशल मीडिया पर सना का पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here