IPL में इस 14 वर्षीय गेंदबाज पर लग सकती है बड़ी बोली, इस फ्रेंचाइजी ने दिया न्योता

0
129
Loading...

नूर अहमद ने इसी साल अंडर-19 एशिया कप में टीम इंडिया के खिलाफ घातक गेंदबाजी कर तहलका मचा दिया था, 14 वर्षीय नूर ने भारत के खिलाफ 10 ओवर में तीस रन देकर चार विकेट हासिल किये थे।

आईपीएल के अगले सीजन के लिये नीलामी इसी महीने शुरु होने वाली है, उससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने तैयारी जोर-शोर से शुरु कर दी है, 2008 में आईपीएल का पहला खिताब जीतने वाली राजस्थान की टीम पिछले कुछ सीजन से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रही है, लेकिन इस बार टीम बाकी फ्रेंचाइजियों को कड़ी टक्कर देने की ठान चुकी है, इसी वजह से टीम में कई बदलाव की तैयारी है, ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी ने अपने 11 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, रिलीज होने वाले खिलाड़ियों में जयदेव उनादकट भी शामिल हैं।

नये खिलाड़ियों को मौका
राजस्थान रॉयल्स की नजर ऐसे खिलाड़ियों पर है, जो चमत्कारी प्रदर्शन कर सके, इसे ध्यान में रखते हुए फ्रेंचाइजी ने ट्रायल के लिये 3 अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को न्योता भेजा है, जिसमें एक 14 साल का गेंदबाज भी शामिल है, राजस्थान की नजर खासकर इस प्रतिभाशाली चाइनामैन गेंदबाज पर है, अफगानिस्तान के युवा चाइनामैन स्पिन गेंदबाज नूर अहमद लकनवाल समेत नवीन उल हक और रहमनउल्लाहा गुरबाज को ट्रायल के लिये आमंत्रित किया गया है।

एशिया कप में शानदार प्रदर्शन
आपको बता दें कि नूर अहमद ने इसी साल अंडर-19 एशिया कप में टीम इंडिया के खिलाफ घातक गेंदबाजी कर तहलका मचा दिया था, 14 वर्षीय नूर ने भारत के खिलाफ 10 ओवर में तीस रन देकर चार विकेट हासिल किये थे, जिसमें एक मेडन भी शामिल था। नूर यूथ इंटरनेशनल में 4 विकेट के क्लब में शामिल होने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं, उन्होने इस मामले में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक को पीछे छोड़ा, मलिक ने 14 साल 311 दिन में इंग्लैंड के खिलाफ 38 रन देकर 4 विकेट हासिल किये थे, जबकि नूर ने 14 साल 249 दिन की उम्र में ये कारनामा किया है।

कोलकाता में ऑक्शन
मालूम हो कि इसी महीने की 19 दिसंबर को आईपीएल 2020 के खिलाड़ियों की नीलामी होगी, इस बार ऑक्शन कोलकाता में रखा गया है, कोलकाता पहली बार नीलामी की मेजबानी करने जा रहा है, रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की घोषणा पहले ही जारी हो चुकी है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here