air force

विमान गिरते ही वहां पहुंचे अधिकारियों ने आग पर काबू पाने का काम शुरु कर दिया, अभी तक विमान में से 45 लोगों को रेस्क्यू किया गया है।

फिलीपींस एयरफोर्स का एक सी-130 विमान बड़े हादसे का शिकार हो गया है, सशस्त्र बलों के प्रमुख सिरिलेटो सोबेजाना ने कहा कि रविवार को दक्षिणी फिलीपींस में एक सैन्य दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में कम से कम 92 लोग मौजूद थे, जिसमें से 17 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, अब तक इस विमान से 40 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

85 लोग सवार
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वायुसेना के विमान में करीब 85 सैनिक सवार थे, रविवार की सुबह पाटीकुल सुलू के पास हादसे का शिकार हो गया, खबर है कि जब सुलू प्रांत में विमान जिलों द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था, तो उसी समय विमान में आग लग गई, सोबेजाना ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, विमान रनवे पर नहीं उतर पाया, विमान चालक ने उसे फिर से नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

आग पर काबू पाने का काम
विमान गिरते ही वहां पहुंचे अधिकारियों ने आग पर काबू पाने का काम शुरु कर दिया, अभी तक विमान में से 45 लोगों को रेस्क्यू किया गया है, हालांकि अभी तक ये जानकारी नहीं मिली है, कि विमान में ये आग कैसे लगी, ये हादसा कैसे हुआ, फिलहाल विमान के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है।

आतंकी इलाके में ड्यूटी
आपको बता दें कि प्लेन में मौजूद ज्यादातर सैनिकों ने बेसिक ट्रेनिंग ली थी, इन लोगों को आतंकी गतिविधियों के लिये मशहूर आईसलैंड्स पर तैनात किया जाना था, फिलीपींस के इन आइसलैंड्स पर मुस्लिम आबादी बहुसंख्यक है, यहां फिरौती के लिये किसी का किडनैंपिग होना आम बात है, इसलिये हमेशा बड़ी संख्या में यहां सैनिक तैनात रहते हैं, यहां अबु सैय्यफ नामक आतंकी संगठन एक्टिव है।

Read Also – पत्नी पति के खलासी के साथ बना रही थी शारीरिक संबंध, पति ने प्राइवेट पार्ट काट दिया