parag

अपने इस्तीफे के साथ ही जैक डॉर्सी ने पराग की जमकर तारीफ की, उन्होने कहा कि मुझे सीईओ के तौर पर पराग पर विश्वास है, पिछले 10 सालों में यहां उनका काम बेहद शानदार रहा है।

पराग अग्रवाल साल 2011 में ट्विटर से जुड़े थे, इससे पहले वो याहू और माइक्रोसाफ्ट जैसी दिग्गज कंपनियों के साथ काम कर चुके हैं, पराग आईआईटी बाम्बे के छात्र रहे हैं, इसके साथ ही उन्होने अमेरिका के स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी किया है। ऐड्स इंजीनियर के तौर पर ट्विटर से जुड़े पराग को अक्टूबर 2017 में कंपनी का मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी बनाया गया था, वो कंपनी की टेक्निकल स्ट्रैटजी का काम संभालते आये हैं, एक वेबसाइट के मुकाबिक पराग की कुल इनकम 1.52 मिलियन डॉलर है।

खूब तारीफ
अपने इस्तीफे के साथ ही जैक डॉर्सी ने पराग की जमकर तारीफ की, उन्होने कहा कि मुझे सीईओ के तौर पर पराग पर विश्वास है, पिछले 10 सालों में यहां उनका काम बेहद शानदार रहा है, वो कंपनी और इसकी जरुरतों को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं। वहीं पराग ने नई जिम्मेदारी के बाद कहा, आज के समाचार पर लोग अलग-अलग विचार प्रदर्शित करेंगे, वो ट्विटर तथा हमारे भविष्य की परवाह करते हैं, ये संकेत है कि हमारे काम का महत्व है, आइये दुनिया को ट्विटर की पूरी क्षमता दिखाएं।

लव लाइफ
ट्विटर के नये सीईओ की निजी जिंदगी की बात करें, तो उन्होने अपनी लांग टाइम प्रेमिका विनीता अग्रवाल से शादी की है, दोनों ने अक्टूबर 2015 में सगाई की थी, फिर जनवरी 2016 में शादी की थी, दोनों कैलिफोर्निया के सैन फ्रांसिस्को में रहते हैं, उनका एक बेटा भी है, जिसका नाम अंश है।

क्या करती है पत्नी
विनीता के ट्विटर प्रोफाइल के मुताबिक वो स्टैनफोर्ड स्कूल ऑफ मेडिसिन में फिजिशियन और सहायक क्लीनिकल प्रोफेसर हैं, उन्होने स्टैनफौर्ड यूनिवर्सिटी और हारवर्ड यूनिवर्सिटी से पढाई की है, इसके अलावा विनीता ने मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से पीएचडी किया है, विनीता बिगहैट बायोसाइंस के साथ भी काम करती हैं। विनीता ने मेडिकल और टेक्निकल फील्ड में अब तक काम किया है।

Read Also – इमाम की पत्नी ने दाढी की वजह से दी शादी तोड़ने की धमकी, कहा मैं मॉडल लड़की हूं