china1

महिला ने इसलिये जगह नहीं छोड़ी क्योंकि सरकार उन्हें एक आइडियल जगह पर संपत्ति नहीं दे पा रही थी, उन्होने कहा कि मैं हालात का मुकाबला करने में ज्यादा खुश हूं।

जब हाइवे और पुल निर्माण होता है, तो सड़क किनारे जिन लोगों की जमीन होती है, वो उसमें चला जाता है, जिसके लिये सरकार मुआवजा भी देती है, लेकिन चीन के Guangzhou शहर से एक अजब मामला सामने आया है, दरअसल एक महिला ने ऐसे निर्माण के लिये जमीन देने से मना कर दिया, लेकिन उसका छोटा सा घर रास्ते में रोड़ा बन रहा था, सरकार ने उस जमीन को खरीदना चाहा, लेकिन घर की मालकिन ने साफ मना कर दिया। इसके बाद हाइवे बना दिया गया, महिला का घर ट्रैफिक से घिर गया।

10 साल खड़ी रही सरकार के खिलाफ
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिला का नाम लियांग है, वो 10 साल तक चीनी सरकार के खिलाफ खड़ी रही, सरकार उनका घर खरीद कर तोड़ना चाहती थी, ताकि हाइवे बनाया जा सके, लेकिन महिला राजी नहीं हुई, तो डेवलपर्स ने उसके छोटे से घर के चारों ओर एक मोटरवे पुल बना दिया, अब इस घर को नेल हाउस के नाम से जाना जाता है, क्योंकि महिला ने उसे तोड़ने के लिये सरकार से मुआवजा लेने से मना कर दिया था।

2020 में खोला गया था ये हाइवे
इस हाइवे को पिछले साल 2020 में आम लोगों के लिये चालू किया गया था, अब उस छोटे से घर में रहने वाले लियांग अपने खिड़की से सिर्फ गाड़ियों को गुजरते देख पाती हैं, रिपोर्ट के अनुसार ये एक मंजिला घर 40 स्क्वायर मीटर (430 स्क्वायर फुट) का फ्लैट है, जो फोर लेन ट्रैफिक लिंक के बीच एक गड्ढे में स्थित है, जिसके कारण घर की कीमत भी गिरी है।

महिला ने क्यों नहीं दी जमीन
बताया जा रहा है कि महिला ने इसलिये जगह नहीं छोड़ी क्योंकि सरकार उन्हें एक आइडियल जगह पर संपत्ति नहीं दे पा रही थी, उन्होने कहा कि मैं हालात का मुकाबला करने में ज्यादा खुश हूं, xingping china बजाय ये सोचने के कि लोग मेरे बारे में क्या सोचेंगे, उन्होने समझाया आप समझते हैं कि ये माहौल खराब है, लेकिन मुझे लगता है कि ये शांत, स्वतंत्र, सुखद और आरामदायक है।

Read Also – ऐसे शुरु हुई मलाइका अरोड़ा- अर्जुन कपूर की लव स्टोरी, हर मुश्किल में दिया साथ