Zukarberg

सोमवार को सोशल मीडिया कंपनी के स्टॉक में 4.9 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई, जबकि सितंबर मध्य से करीब 15 फीसदी की गिरावट देखी गई है।

कुछ घंटों के लिये ठप्प हुए फेसबुक, इंस्टाग्राम तथा व्हाट्सएप्प और एक व्हिसलब्लोअर के खुलासों ने कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग को 600 करोड़ डॉलर ( भारतीय मुद्रा मुताबिक करीब 4,47,34,83,00,000 रुपये) का नुकसान पहुंचाया है, रिपोर्ट्स का दावा है कि कुछ ही घंटों की इस परेशानी के दौरान अमीरों की सूची में जकरबर्ग एक पायदान फिसलकर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स से नीचे आ गये हैं।

स्टॉक में गिरावट
सोमवार को सोशल मीडिया कंपनी के स्टॉक में 4.9 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई, जबकि सितंबर मध्य से करीब 15 फीसदी की गिरावट देखी गई है, सोमवार को स्टॉक में हुई बदलाव के बाद जकरबर्ग की 12,160 करोड़ डॉलर पर आ गई है, ब्लूमबर्ग की सूची में फेसबुक सीईओ का नाम अब बिल गेट्स के नीचे पहुंच गया है, सोमवार को ठप्प हुए फेसबुक प्रोडक्ट्स के चलते करोड़ों यूजर्स प्रभावित हुए थे।

लंबे समय तक बंद रहे तीनों प्लेटफॉर्म्स
फेसबुक, व्हाट्सएप्प, इंस्टाग्राम की सेवाएं सोमवार रात वैश्विक स्तर पर ठप्प हो गई, जिसकी वजह से करोडों यूजर्स इसका इस्तेमाल नहीं कर पाये, आपको बता दें कि इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप्प का स्वामित्व भी फेसबुक के पास है, ये परेशानी भारतीय समय के मुताबिक रात करीब 9 बजे शुरु हुई, जो तड़के तीन बजे जाकर खत्म हुई।

ठीक करने के लिये काम
फेसबुक प्रवक्ता ने कहा कि हम इससे अवगत हैं कि कुछ लोगों को हमारे उत्पादों का इस्तेमाल करने में समस्या हो रही है, हम इसे ठीक करने के लिये काम कर रहे हैं, जल्द से जल्द चीजें सामान्य करने का प्रयास कर रहे हैं, हमें इस असुविधा के लिये खेद हैं, हालांकि कंपनी ने वैश्विक स्तर पर आयी इस दिक्कत का कारण नहीं बताया है।

Read Also – एक्ट्रेस से कम नहीं है बुमराह की पत्नी, मिस इंडिया के मंच पर आजमा चुकी है किस्मत