नागरिकता कानून पर ‘क्रांतिकारी’ बन रहे थे फरहान अख्तर, IPS ने दी चेतावनी, तो मांग ली माफी

0
285
Loading...

फरहान अख्तर के इस ट्वीट के बाद वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी संदीप मित्तल ने कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी, उन्होने लिखा था कि आपको ये भी पता होना चाहिये, कि आपने कानून का उल्लंघन किया है।

बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने ट्वीट्स के लिये भी खूब सुर्खियों में रहते हैं, समसामायिक मुद्दों पर फरहान बेबाकी से अपनी राय रखते हैं, बीते दिनों उन्होने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर ट्वीट किया था, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, फरहान ने इस ट्वीट के साथ एक ग्राफिक्स भी साझा किया था, जिसमें भारत का गलत नक्शा बना हुआ था, उनके इस ट्वीट को लेकर लोगों ने काफी आपत्ति जताई थी, हालांकि बाद में एक्टर ने अपने इस ट्वीट के लिये सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी, इसके साथ ही उन्होने कहा कि वो अपने ट्वीट में ग्राफिक्स के साथ नहीं बल्कि शब्दों के साथ खड़े हैं।

माफी मांगी
फरहान अख्तर ने सोशल मीडिया पर देश का गलत नक्शा साझा करने के लिये माफी मांगते हुए लिखा, कि मैंने हाल ही में 19 दिसंबर की मीटिंग से संबंधित एक पोस्ट किया था, जिसमें एक ग्राफिक्स भी मौजूद था, हालांकि मेरा मतलब केवल शब्दों से है, मैंने अभी इस बात पर ध्यान दिया है कि ग्राफिक पर भारत का मानचित्र गलत बना है, कश्मीर का हर एक इंच और हर भाग भारत का हिस्सा है, मैं गलत मैप को अस्वीकार करता हूं, मैं माफी मांगता हूं, जो मैंने इस पर ध्यान नहीं दिया, इस चीज के लिये मेरी माफी स्वीकार करें।

Loading...

आईपीएस ने दी थे चेतावनी
फरहान अख्तर के इस ट्वीट के बाद वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी संदीप मित्तल ने कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी, उन्होने लिखा था कि आपको ये भी पता होना चाहिये, कि आपने कानून का उल्लंघन किया है, आपके ट्वीट से पता चलता है कि ये सब आपने अनजाने में नहीं किया है, मुंबई पुलिस और एनआई आप सुन रहे हैं, कृपया राष्ट्र के बारे में सोचिये, जिसने आपको इतना सबकुछ दिया, कानून को समझिये, इसके बाद संदीप मित्तल आईपीसी की धारा 121 समझाने का एक वीडियो भी पोस्ट किया।

पिता को भी लगाई थी फटकार
आपको बता दें कि फरहान से पहले आईपीएस संजीव मित्तल उनके पिता जावेद अख्तर से भी उलझ चुके हैं, तब जावेद अख्तर जामिया मामले पर कानून की दुहाई दे रहे थे, जिसके बाद आईपीएस ने उनसे कहा था कि कानून विशेषज्ञ, जरा ये भी बता दीजिए, कि छात्र वहां क्या कर रहे थे। उनका वो ट्वीट भी खूब वायरल हुआ था।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here