wtc final

न्यूजीलैंड की टीम ने फाइनल में शानदार खेल दिखाया, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी विरोधी टीम की तारीफ करते हुए उन्हें जीत का हकदार बताया।

न्यूजीलैंड ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया, शुरुआत से ही किवी टीम हावी दिखी, इसके साथ ही उसने इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी का पहला विजेता बनने का गौरव हासिल किया, बुधवार को मैच के 6ठें और रिजर्व डे में मैच का नतीजा निकला।

139 रनों का लक्ष्य
न्यूजीलैंड टीम के सामने जीत के लिये 139 रनों का लक्ष्य था, जो उसने सलामी जोड़ी टॉम लाथम और डेवॉन कानवे का विकेट खोकर हासिल कर लिया, किवी टीम की ओर के कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने शानदार बल्लेबाजी की।

शानदार खेल
न्यूजीलैंड की टीम ने फाइनल में शानदार खेल दिखाया, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी विरोधी टीम की तारीफ करते हुए उन्हें जीत का हकदार बताया, उन्होने कहा कि यदि उनकी टीम ने दूसरी पारी में 30 से 40 रन और अधिक बनाये होते, तो नतीजा अलग हो सकता था, भारतीय टीम दूसरी पारी में 170 रनों पर सिमट गई थी।

भारी-भरकम ईनाम
इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम को भारी-भरकम रकम मिली है, उपविजेता रहने वाले भारतीय टीम के खाते में भी अच्छी रकम आई है।
विजेता- न्यूजीलैंड को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की गदा मिली है।
प्राइज मनी- 16 लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब 12 करोड़ रुपये की ईनाम राशि
उपविजेता –भारतीय टीम
प्राइज मनी- 8 लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब 6 करोड़ रुपये।

Read Also – WTC Final- जडेजा-अश्विन के बीच उलझ कर टीम इंडिया ने गंवा दी सबसे बड़ी ट्रॉफी