विराट कोहली की एक गलती टीम इंडिया को पड़ी भारी, हेटमायर ने लगाया आतिशी शतक

0
88
Loading...

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही, राहुल और विराट सस्ते में निपट गये, फिर रोहित भी 36 रन बनाकर चलते बने।

कैरेबियाई बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर ने चेन्नई एकदिवसीय में टीम इंडिया के खिलाफ शानदार शतक लगाया, उन्होने 106 गेंदों में 139 रनों की पारी खेली, जिसकी वजह से मेहमान टीम ने पहला वनडे अपने नाम कर लिया, हेटमायर के वनडे करियर का ये 5वां और भारतीय टीम के खिलाफ दूसरा शतक है, इससे पहले पिछले साल गुवाहाटी वनडे में भी उन्होने शतक लगाया था।

विराट कोहली की गलती
हेटमायर को शतक लगाने में भारतीय फिल्डर्स ने भी पूरा सहयोग दिया, पहले कप्तान विराट कोहली ने उन्हें रन आउट करने का मौका खो दिया, जिसका इस बल्लेबाज ने भरपूर लाभ उठाया और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक पूरा किया, हेटमायर ने अपनी इस पारी में 11 चौके और 7 छक्के लगाये। जिसके बाद शमी ने उन्हें पवेलियन भेजा, लेकिन तब तक वो अपना काम कर चुके थे।

Loading...

218 रनों की साझेदारी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, सलामी बल्लेबाज सुनील एम्ब्रिस 09 रन बनाकर दीपक चाहर के शिकार बने, इसके बाद हेटमायर ने शे होप के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिये 218 रनों की साझेदारी की, जिसकी वजह से टीम इंडिया मुकाबले से बाहर हो गई।

50 गेंदों में अर्धशतक
हेटमायर ने क्रीज पर आते ही अपना फॉर्म दर्शा दिया था, उन्होने पहले शमी के ओवर में दो चौके लगाये, फिर केदार जाधव के ओवर में भी दो चौके मारे, इसके बाद जडेजा की गेंद पर लगातार दो छक्के लगाये, उन्होने 50 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, फिर 85 गेंदों में ही शतक बना लिया।

टीम इंडिया ने दिया था 289 का लक्ष्य
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही, राहुल और विराट सस्ते में निपट गये, फिर रोहित भी 36 रन बनाकर चलते बने, इसके बाद चौथे विकेट के लिये पंत (70 रन) और अय्यर (71 रन) के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई, लेकिन इन दोनों युवा बल्लेबाजों ने भी लंबी पारी नहीं खेली, जिसकी वजह से टीम इंडिया 50 ओवर में 288 रन बना सकी।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here