Home खेल वॉशिंगटन सुंदर ने फिर जीता दिल, शतक से चूके लेकिन बनाया महारिकॉर्ड!

वॉशिंगटन सुंदर ने फिर जीता दिल, शतक से चूके लेकिन बनाया महारिकॉर्ड!

0
78
Washington Sundar1

वॉशिंगटन सुंदर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शानदार फॉर्म में हैं, उन्होने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गये पहले टेस्ट मैच में नाबाद 85 रनों की पारी खेली थी।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने नाबाद 96 रनों की पारी खेली, टेस्ट क्रिकेट में सुंदर का ये सर्वोच्च स्कोर है, 21 वर्षीय वॉशिंगटन ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू किया था, उन्होने अपनी पहली ही पारी में 62 रन बनाये थे।

शानदार फॉर्म
वॉशिंगटन सुंदर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शानदार फॉर्म में हैं, उन्होने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गये पहले टेस्ट मैच में नाबाद 85 रनों की पारी खेली थी, अब तक 4 टेस्ट मैचों में वो 250 से ज्यादा रन बना चुके हैं, उन्होने अब तक अपने छोटे से टेस्ट करियर में 3 अर्धशतक लगाया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट
सुंदर ने दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वनडे तथा टी-20 में डेब्यू किया था, उस समय सुंदर की उम्र 18 साल 69 दिन थी, टीम इंडिया की ओर से उन्होने अब तक 26 टी-20, 1 वनडे तथा 4 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें क्रमशः 21, 1 और 6 विकेट हासिल किया है।

रणजी टीम से बाहर
सुंदर ने सिर्फ 15 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, लेकिन जब भी उन्हें मौका मिला है, उन्होने खुद को साबित किया है, उन्होने 2016-17 के रणजी ट्रॉफी सीजन में तमिलनाडु के अलिये अपने पहले मैच में मुंबई के खिलाफ पारी की शुरुआत की थी, सुंदर ने अभिनव मुकुंद के साथ पहले विकेट के लिये 107 रनों की पार्टनरशिप की थी, फिर त्रिपुरा के खिलाफ ओपनिंग करते हुए 156 रनों की पारी खेली थी, हालांकि हैरान की बात ये है कि सुंदर तीन साल से ज्यादा समय से तमिलनाडु की रणजी टीम से बाहर हैं।

Read Also – विराट कोहली के खिलाफ इमरान खान की जीत, ब्रेकिंग दिखा जबरदस्त ट्रोल हो रहे चैनल!