आईपीएल 2020 का रास्ता साफ, भारत नहीं बल्कि इस देश में होगा आयोजन, जानिये सबकुछ

0
41
IPL-2020

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ने कहा कि जैसे ही भारत सरकार से मंजूरी मिलती है, शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।

कोरोना काल में क्रिकेट फैंस के लिये एक अच्छी खबर है, दरअसल एशिया कप तथा टी-20 विश्वकप 2020 रद्द होने के बाद आईपीएल के आयोजन का रास्ता पहले ही साफ हो गया था, लेकिन फैंस के जेहन में बार-बार ये सवाल उठ रहा था कि क्या आईपीएल भारत में होगा, या विदेश में, अब आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस राज से पर्दा उठाया है। बृजेश पटेल ने एक इंटरव्यू में साफ कहा कि आईपीएल साल भारत में नहीं बल्कि यूएई में आयोजित किया जाएगा, हालांकि उन्होने तारीखों पर कहा कि अभी शेड्यूल तय नहीं है।

अगले हफ्ते बैठक
स्पोर्ट्स स्टार से खास बातचीत करते हुए बृजेश पटेल ने कहा कि आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में किया जाएगा, लेकिन अभी टूर्नामेंट की तारीखें तय नहीं है, बृजेश पटेल ने कहा कि अगले हफ्ते गवर्निंग काउंसिल की बैठक है, जिसके बाद तारीख और शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।

सरकार से मंजूरी का इंतजार
आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ने कहा कि जैसे ही भारत सरकार से मंजूरी मिलती है, शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा, ऐसे माना जा रहा था कि आईपीएल 2020 का आयोजन 28 सितंबर से 8 नवंबर के तक चलेगा, लेकिन बृजेश पटेल ने इसे सिरे से खारिज किया है, उन्होने कहा कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद ही शेड्यूल जारी किया जाएगा। यूएई ने हमें क्रिकेट लीग आयोजित करने का ऑफर दिया था, अब उन्हें इसे आयोजित करने की जानकारी देंगी, उससे पहले तारीखें और पूरा शेड्यूल तैयार करना होगा।

यूएई ने शुरु कर दी है तैयारियां
मालूम हो कि यूएई ने पहले से ही आईपीएल 2020 की तैयारियां शुरु कर दी है। दुबई स्पोर्ट्स सिटी के हेड ऑफ क्रिकेट इवेंट्स सलमान हनीफ ने ये जानकारी दी थी,  कि वो आईपीएल के मद्देनजर आयोजन की सुविधाओं को तैयार कर रहे हैं, गल्फ न्यूज से बात करते हुए उन्होने कहा कि दुबई स्पोर्ट्स सिटी, दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम और आईसीसी अकादमी मैचों के लिये तैयार है, यहां 9 पिचें बनी हुई हैं, जहां कभी भी मैच कराया जा सकता है।

Read Also – विराट-अनुष्का के घर डोसा लेकर पहुंचा ये क्रिकेटर, चहल ने की ऐसी डिमांड, हो रही खूब चर्चा