rohit 5

पहले टी-20 मुकाबले में जब टॉस के बाद कप्तान विराट कोहली ने टीम के प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया, तो उसमें रोहित शर्मा का नाम ना देखकर लोगों को खूब हैरानी हुई थी।

5 मैचों की टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मैच हो चुके हैं, पहला मैच इंग्लैंड और तो दूसरा मुकाबला टीम इंडिया के नाम रहा, अब मोटेरा के नये बने नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में तीसरा मैच खेला जाना है, बेशक इस मुकाबले में कोरोना संक्रमण के चलते दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी, लेकिन इससे रोमांच में बिल्कुल कमी नहीं आएगी, यही वजह है कि दोनों टीमों के पास अब सीरीज में बढत बनाने का बेहतरीन मौका है, हालांकि ये निर्भर करता है कि विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में किसे मौका देते हैं।

रोहित की वापसी
पहले टी-20 मुकाबले में जब टॉस के बाद कप्तान विराट कोहली ने टीम के प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया, तो उसमें रोहित शर्मा का नाम ना देखकर लोगों को खूब हैरानी हुई थी, उसके बाद विराट ने साफ कर दिया, कि हिटमैन को शुरुआती दो मैचों के लिये आराम दिया गया है, वजह ये बताई गई कि ओपनिंग के लिये टीम संयोजन की तलाश, ऐसे में राहुल के साथ शिखर धवन ओपनिंग करने उतरे, दोनों ही बल्लेबाजों ने निराश किया, गब्बर को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा, वो दूसरे मैच से बाहर कर दिये गये, उनकी जगह इशान किशन को मौका मिले, जिन्होने तेज-तर्रार अर्धशतक ठोक अपने चयन को सही साबित किया, हालांकि राहुल फ्लॉप रहे।

2 मैचों में एक रन
अब तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा के टीम की प्लेइंग इलेवन में लौटने की उम्मीद है, तो इसकी गाज अबकी बार केएल राहुल पर गिर सकती है, जो दूसरे मुकाबले में 6 रन खेलकर खाता भी नहीं खोल पाये, माना जा सकता है, कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में तीसरे टी-20 के लिये सिर्फ यही एक बदलाव देखने को मिल सकता है।

इनका खेलना तय
रोहित ने पिछले सवा साल से कोई अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच नहीं खेला है, ऐसे में हिटमैन के प्रदर्शन पर सबकी निगाहें होगी, वहीं राहुल ने दो मैचों में सिर्फ 1 रन बनाये हैं, ऐसे में एक बदलाव को छोड़ दें, तो इशान का खेलना करीब-करीब तय है, वहीं विराट के बाद अय्यर, सूर्यरकुमार यादव, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या का खेलना भी तय है।
संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, इशान किशन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, युजवेन्द्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर।

Read Also – Ind Vs Eng- स्टार खिलाड़ियों के बीच फंसे विराट कोहली, कैसे बनाएंगे प्लेइंग इलेवन?