Team 1

दूसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है, उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है, कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है, टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव की वापसी हुई है, जबकि शाहबाज नदीम को अक्षर पटेल की जगह मिली है।

टेस्ट चैंपियनशिप
टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में प्रवेश के लिये 2 मैच जीतने हैं और एक भी गंवाना नहीं है, इंग्लैंड टीम में बेन फोक्स के रुप में नया विकेटकीपर है, जेम्स एंडरसन की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड लेंगे, मोईन अली को भी डोम बेस की जगह टीम में शामिल किया गया है, कोहनी की चोट की वजह से जोफ्रा आर्चर टीम से बाहर हैं, उनकी जगह ओली स्टोन को मिली है।

बुमराह को आराम
दूसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है, उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है, सुंदर की जगह दो साल बाद कुलदीप यादव को टेस्ट क्रिकेट में वापसी का मौका मिला है, वहीं पहले टेस्ट में महंगे साबित हुए नदीम की जगह अक्षर पटेल को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है।

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, आर अश्विन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, मोहम्मदज सिराज, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल।
आपको बता दें कि 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में अंग्रेज टीम ने भारत को 227 रनों से हराया था।

Read Also – Ind Vs Eng- रोहित-रहाणे का सरेंडर, कोहली की कप्तानी, ये है टीम इंडिया की हार की वजह!