उत्तराखंड की बेटी का दिखेगा आईपीएल के इस सीजन में जलवा, जानिये कौन है ये लड़की?

0
58
tanya Purohit

तान्या की स्कूलिंग पौड़ी जिले से श्रीनगर से हुई है, उन्होने गढवाल विश्वविद्यालय से एमए मास कम्युनिकेशन किया है, इसके साथ ही काफी लंबे समय तक थिएटर से जुड़ी रही हैं।

आईपीएल 2020 में उत्तराखंड की बेटी तान्या पुरोहित ने प्रदेश का नाम रोशन किया है, इस बार आईपीएल 2020 में तान्या एंकरिंग करती नजर आने वाली हैं, इससे पहले वो अनुष्का शर्मा की फिल्म एनएच-10 में भी नजर आ चुकी हैं, इतना ही नहीं तान्या आईपीएल से पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी अपनी एंकरिंग का जलवा बिखेर चुकी हैं।

कहां से है नाता
उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि ब्लॉक निवासी तान्या इस सीजन में एंकरिंग करने जा रही हैं, उनका परिवार पौड़ी जिले के श्रीनगर में रहता है, उनके पिता डॉ. डीआर पुरोहित गढवाल यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर रह चुके हैं, साथ ही उनका नाम उत्तराखंड के जाने माने संस्कृति प्रेमी तथा रंगकर्मियों में आता है, इसके साथ ही तान्या के पति दीपक डोभाल भी एक न्यूज चैनल में काम करते हैं, साथ ही रंग मंच तथा लोकसंस्कृति से इनका भी गहरा जुड़ाव रहा है, वो श्रीनगर गढवाल के रहने वाले हैं।

लंबे समय तक थिएटर से जुड़ी रही
तान्या की स्कूलिंग पौड़ी जिले से श्रीनगर से हुई है, उन्होने गढवाल विश्वविद्यालय से एमए मास कम्युनिकेशन किया है, इसके साथ ही काफी लंबे समय तक थिएटर से जुड़ी रही हैं, कॉलेज में भी कई नाटकों के जरिये उन्होने अपनी प्रतिभा दिखाई है। तान्या मॉडलिंग भी कर चुकी हैं, एनएच-10 फिल्म में एक्टिंग भी कर चुकी हैं, जिसकी खूब सराहना हुई थी, हाल ही में वो एक स्पोर्ट्स चैनल से जुड़ी हैं, तान्या पुरोहित की मां गृहिणी हैं, उनका एक छोटा भाई तथा बड़ी बहन हैं।

पहला मुकाबला
मालूम हो कि आईपीएल 19 सितंबर से शुरु होने जा रहा है, पहला मुकाबला सीएसके और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा, कोरोना की वजह से पिछले 6 महीने से भारतीय टीम किसी भी बड़े स्तर पर अभी तक मैदान पर नहीं उतर पाई है, ऐसे में आईपीएल का शुरु होना दर्शकों के लिये किसी बड़े रोमांच से कम नहीं है, क्योंकि उनके चहेते खिलाड़ी मैदान पर खेलते दिखेंगे।

Read Also – IPL 2020- आईपीएल शुरु होने से पहले धोनी की टीम को मिली खुशखबरी, वापस लौटा स्टार क्रिकेटर!