rohit surya

सूर्यकुमार अपनी पहली ही पारी में अर्धशतक लगाने वाले भारत के पांचवें बल्लेबाज हैं, उनसे पहले रॉबिन उथप्पा, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और इशान किशन ये उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं।

सूर्य कुमार यादव ने 18 मार्च 2021 को अपने डेब्यू पारी को यादगार बना लिया, उन्होने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 मुकाबले में 28 गेंदों में अर्धशतक लगाया, सूर्य ने अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेड़ियम में अपनी पहली पारी में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 31 गेंद में 57 रन बनाये।

पहली पारी में अर्धशतक
सूर्यकुमार अपनी पहली ही पारी में अर्धशतक लगाने वाले भारत के पांचवें बल्लेबाज हैं, उनसे पहले रॉबिन उथप्पा, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और इशान किशन ये उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं, तकनीकी रुप से भले सूर्यकुमार का ये दूसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच हो, लेकिन व्यवहारिक रुप से ये उनका डेब्यू मैच ही है, दरअसल सूर्य कुमार इस सीरीज के दूसरे टी-20 में भी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल थे, लेकिन तब उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था, तीसरे मैच में उन्हें बाहर रखा गया था, इशान किशन के चोटिल होने के कारण चौथे मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होने कप्तान के फैसले को सही साबित किया।

पहली गेंद पर सिक्स
सूर्यकुमार यादव टी-20 इंटरनेशनल मैच में अपने करियर की पहली ही गेंद पर सिक्स लगाने वाले दुनिया के पांचवें और भारत के पहले बल्लेबाज है, Suryakumar-Yadav उनसे पहले पाक के सोहेल तनवीर, और दक्षिण अफ्रीका के मंगलीसो मोसेले ये उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं।

रोहित भी बने पहले भारतीय
रोहित शर्मा भी किसी टी-20 अंतरराष्ट्री मैच में पहली गेंद पर छक्का लगाने वाले दुनिया के 8वें और भारत के पहले बल्लेबाज बने, इस मुंकाबले में पहली गेंद आदिल राशिद ने फेंकी, रोहित ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाया, रोहित से पहले कामरान अकमल, करीम सादिक, ड्वेन स्मिथ (दो बार), मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, हजरतउल्ला जजाई ये उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं।

रोहित ने पूरे किये 9000 टी-20 रन
रोहित शर्मा इस मैच में 12 रन ही बना सके, लेकिन उन्होने टी-20 क्रिकेट में अपने 9 हजार रन पूरे कर लिये, ये उपलब्धि हासिल करने वाले वो भारत के दूसरे और दुनिया के नौंवे बल्लेबाज बने, rohit 5 342वां टी-20 मैच खेलने वाले रोहित को इस मुकाम पर पहुंचने के लिये 11 रन चाहिये थे। रोहित से पहले विराट कोहली ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

Read Also – Ind Vs Eng- स्टार खिलाड़ियों के बीच फंसे विराट कोहली, कैसे बनाएंगे प्लेइंग इलेवन?