IPL से पहले धोनी ने कहा अलविदा, साथ में दिग्गज खिलाड़ी ने भी बोला- मैं भी आपके इस सफर में साथ

0
364
mahendra singh dhoni retirement

मैं पल दो पल का शायर हूं..पल दो पल मेरी कहानी है..इन खूबसूरत लाइनों के साथ लाखों दिलों की धड़कन महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया. ये खबर क्रिकेट प्रेमियों के लिए बहुत ही निराशाजनक हैं. एक तो वैसे ही साल 2020 खराब चल रहा था और ऊपर से थाला के संन्यास का ऐलान. धोनी ने बहुत ही अलग अंदाज में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा (MS Dhoni Retirement) कहा है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर ऐलान किया और साथ ही क्रिकेट के पूरे सफर को दिखाया. कैप्शन में माही ने लिखा, शाम 7 बजकर 29 मिनट से उन्‍हें रिटायर माना जाए.

क्या खेलेंगे IPL
धोनी के संन्यास लेने के ऐलान के बाद से सोशल मीडिया पर फैंस की पोस्ट का सैलाब उमड़ पड़ा है. आमतौर पर कोई भी खिलाड़ी संन्यास का ऐलान प्रेस कॉन्फ्रेंस पर करता है. लेकिन माही ने अलग अंदाज में इस चीज का ऐलान किया. शुक्रवार को ही धोनी आईपीएल के लिए चेन्नई पहुंचे थे और उन्हें जिम में भी देखा गया था. जिस गाने के साथ धोनी ने अपने पूरे सफर को दिखाया है वह गाना उनका फेवरेट है.mahendra singh dhoni क्योंकि, अक्सर उन्होंने ये गाना गुनगुनाया भी है. धोनी के फैंस को बता दें, कि वह आईपीएल खेलते रहेंगे. पिछले दिनों ही चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के सीईओ ने कहा था कि धोनी आईपीएल 2020 और 2021 आईपीएल खेलते रहेंगे और जहां तक होगा 2022 में भी नजर आएंगे. इसलिए हम उन्हें वहां देख सकेंगे.

सुरेश रैना ने भी लिया संन्यास
धोनी के संन्यास के ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज और धोनी के दोस्त सुरैश रैना ने भी अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. रैना ने संन्यास का ऐलान करते हुए एक तस्वीर शेयर कीSuresh-Raina-and-Dhoni जिसमें धोनी के साथ-साथ कई खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. साथ ही उन्होंने लिखा, ‘माही आपके साथ खेलना अच्छा था. पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं. थैंक यू इंडिया. जय हिन्द!’

2019 के वर्ल्ड कप से दूर
बता दें, धोनी साल 2019 के वर्ल्ड कप से ही क्रिकेट से काफी दूर हैं. वर्ल्ड कप में भारत को न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में करारी हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद धोनी को घरेलू मैच में भी नहीं देखा गया. हालांकि, वह आर्मी ट्रेनिंग में शामिल हुए थे. उसी वक्त से अटकलें लगाई जा रही थीं कि, धोनी संन्यास ले सकते हैं.

साल 2004 में रखा था कदम
महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2004 में बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. साल 2014 में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था और भारतीय क्रिकेट टीम में रहकर 90 टेस्‍ट, 350 वनडे और 98 टी20 मैच खेले. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2007 में आईसीसी वर्ल्ड टी-20 जीता और साल 2011 में वर्ल्ड कप अपने नाम किया. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया साल 2013 में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी जीत चुकी है.