जिस क्रिकेटर को बीसीसीआई ने आईपीएल में खेलने से रोका, उसे शाहरुख खान ने अपनी टीम में शामिल किया

0
93
srk ipl

फर्स्ट क्लास क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके 48 वर्षीय प्रवीण तांबे को सीपीएल में खेलने के लिये बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाण पत्र की जरुरत होगी।

मुंबई के 48 वर्षीय लेग स्पिनर प्रवीण तांबे ने इतिहास रच दिया है, प्रवीण कैरेबियन प्रीमियर लीग में बिकने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गये हैं, मुंबई के पूर्व स्पिनर प्रवीण तांबे को सीपीएल 2020 ऑक्शन में ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स ने अपनी टीम के साथ जोड़ा है, ये टीम बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की है, आपको बता दें आईपीएल में भी केकेआर ने प्रवीण तांबे को खरीदा था, लेकिन एक विदेशी लीग में खेलने की वजह से वो आईपीएल से बाहर हो गये।

बीसीसीआई से लेटर की जरुरत
फर्स्ट क्लास क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके 48 वर्षीय प्रवीण तांबे को सीपीएल में खेलने के लिये बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाण पत्र की जरुरत होगी, सीपीएल की 6 फ्रेंचाइजी टीमों ने 18 अगस्त से 10 सितंबर तक होने वाली लीग के लिये टीमों का चयन कर लिया है, कोरोना की वजह से ये टूर्नामेंट बिना दर्शकों के मैदान में खेला जाएगा।

इन खिलाड़ियों की लगी बोली
सीपीएल द्वारा जारी बयान में बताया गया है कि ऑक्शन का ऑनलाइन आयोजन किया गया, जिसमें 6 टीमों ने कैरेबियन और विदेशी खिलाड़ियों को अपने टीम के साथ जोड़ा है, जिसमें युवा स्टार स्पिनर राशिद खान, मार्कस स्टोइनिस, रॉस टेलर, प्रवीण तांबे और कार्लोस ब्रेथबेट जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

सबसे उम्रदराज खिलाड़ी
आपको बता दें कि प्रवीण तांबे 41 साल की उम्र में आईपीएल में डेब्यू कर लीग खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी थी, उन्होने आईपीएल में 33 मैचों में 30.5 के औसत से 28 विकेट हासिल किये हैं, हालांकि एक विदेशी लीग में खेलने पर उन्हें आईपीएल में बैन कर दिया गया था।

Read Also – युवराज की अजीब डिमांड सुन हैरान रह गये रोहित शर्मा, कहा रितिका से इजाजत लेनी होगी