स्टार क्रिकेटर स्मृति मंधाना ने शादी के लिये रखी मामूली शर्त, लेकिन दो बातों का रखना होगा ध्यान

0
116
smriti mandhana10

स्मृति मंधाना घरेलू क्रिकेट में दोहरा शतक भी ठोंक चुकी है, अंडर 19 क्रिकेट में महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए गुजरात के खिलाफ 150 गेदों में उन्होने 224 रनों की दमदार पारी खेली थी।

स्मृति मंधाना किसी परिचय की मोहताज नहीं है, उन्होने क्रिकेट से अपनी एक अलग पहचान बनाई है, साल 2017 में महिला विश्वकप में शतक लगाकर उन्होने रातों-रात लाखों फैंस बना लिये थे, उनकी एक पारी ने ही उन्हें नेशनल क्रश बना दिया था, मंधाना महिला विश्वकप में शतक लगाने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय बल्लेबाज है, जब उन्होने 2017 विश्वकप में शतक लगाया था, तो उनकी उम्र 20 साल 346 दिन थी, हालांकि बीते दिन उन्होने अपना 24वां जन्मदिन मनाया है।

दोहरा शतक
स्मृति मंधाना घरेलू क्रिकेट में दोहरा शतक भी ठोंक चुकी है, अंडर 19 क्रिकेट में महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए गुजरात के खिलाफ 150 गेदों में उन्होने 224 रनों की दमदार पारी खेली थी, आपको बता दें ये मुकाबला वनडे थे, इसके साथ ही स्मृति महिला वनडे में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाली तीसरी क्रिकेटर हैं, वहीं भारत की ओर से सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाली दूसरी क्रिकेटर है, 2018 में आईसीसी ने स्मृति को महिला वऩडे प्लेयर तथा विजडन की ओर से दी जाने वाली महिला लीडिंग क्रिकेटर का खिताब दिया था, वर्तमान में उन्हें टीम इंडिया का टी-20 कप्तान नियुक्त किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय करियर
स्मृति मंधाना ने अब तक अपने इंटरनेशनल करियर में 51 एकदिवसीय तथा 75 टी-20 मैच खेले हैं, वनडे में उन्होने 4 शतक तथा टी-20 में 12 अर्धशतक लगाया है, वनडे में स्मृति ने अब तक 2025 रन बनाये हैं, जबकि टी-20 में उनके नाम 1716 रन है, टेस्ट में स्मृति ने अभी तक सिर्फ 2 मैच खेले हैं, जिसमें एक अर्धशतक भी लगाया है।

शादी को लेकर सवाल
स्टार बल्लेबाज से ट्विटर पर एक फैन ने उनकी निजी जिंदगी को लेकर सवाल पूछ लिया, तो टालने के बजाय स्मृति ने बेबाक अंदाज में जवाब दिया, दरअसल फैन ने पूछा कि आपसे शादी करने वाले शख्स में क्या खूबी होनी चाहिये, तो इस पर मंधाना ने कहा कि उस शख्स को सबसे पहले मुझसे प्यार होना चाहिये, और दूसरा ये कि वो हमेशा पहले नंबर वाली बात को याद रखे।

Read Also – राजेश खन्ना थे 1 हजार करोड़ की संपत्ति के मालिक, लेकिन पत्नी को नहीं दिये 1 पैसे, सारी प्रॉपर्टी कर गये इनके नाम