sanju samson 4

आखिरी ओवर में राजस्थान को जीत के लिये 13 रनों की जरुरत थी, संजू और क्रिस मौरिस स्ट्राइक पर थे, गेंदबाजी अर्शदीप सिंह कर रहे थे।

कप्तान संजू सैमसन के शतक के बावजूद राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2021 के अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा, पंजाब किंग्स ने सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान को 4 रन से हरा दिया, इस हार के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि वो अपनी टीम को जीत दिलाना पसंद करते, लेकिन इससे बेहतर कुछ नहीं कर सकते थे, राजस्थान की टीम भले हार गई, लेकिन मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड संजू सैमसन को ही मिला।

पंजाब की बल्लेबाजी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 221 रन बनाये, कप्तान केएल राहुल ने 50 गेंदों में 5 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 91 रन बनाये, उनके अलावा दीपक हुडा ने 28 गेंदों में 64 रन ठोंके, दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 105 रनों की तेज-तर्रार शुरुआत की।

इस सीजन का पहला शतक
जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल कप्तानी डेब्यू में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज संजू सैमसन (119 रन, 63 गेंद, 12 चौके और 7 छक्के) के ताबड़तोड़ शतक के बावजूद 7 विकेट पर 217 रन ही बना सकी, संजू ने मैच के बाद कहा, अपने एहसास को बयां करने के लिये मेरे पास शब्द नहीं है, अपनी टीम को जीत दिलाना पसंद करता, मुझे नहीं लगता है कि मैं इससे बेहतर कुछ कर सकता था।

आखिरी ओवर का रोमांच
आखिरी ओवर में राजस्थान को जीत के लिये 13 रनों की जरुरत थी, संजू और क्रिस मौरिस स्ट्राइक पर थे, गेंदबाजी अर्शदीप सिंह कर रहे थे, पहले तीन गेंदों में सिर्फ दो रन आये, फिर चौथी गेंद पर संजू ने सिक्स लगाया, पांचवीं गेंद पर रन मिल सकता था, लेकिन संजू ने मौरिस को मना कर दिया, अंतिम गेंद पर 5 रनों की जरुरत थी, संजू ने हवा में शॉट खेला और सीमा रेखा के पास दीपक हुडा ने उनका कैच पकड़ा, राजस्थान 4 रन से मैच गंवा दिया।

Read Also – विराट के पार्टनर ने गौतम गंभीर को बताया रोल मॉडल, कहा उनके वीडियो आज भी देखता हूं!