Friday, May 7, 2021

मामूली स्टोरकीपर के बेटे रोहित शर्मा हैं इतनी संपत्ति के मालिक, जीते हैं लैविश लाइफ!

टीम इंडिया के सीमित ओवरों में मौजूदा उपकप्तान रोहित शर्मा बीसीसीआई कांट्रेक्ट लिस्ट में ए कैटेगिरी के प्लेयर हैं, बीसीसीआई के एलीट ग्रुप में 5 से 6 खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद दूसरे टेस्ट मैच की तैयारी जारी है, दूसरे टेस्ट में लोगों को स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा से काफी उम्मीदे है, पहले टेस्ट की दोनों पारियों में हिटमैन फ्लॉप रहे, रोहित के क्रिकेट में आंकड़े मजबूत होने के साथ ही कमाई में भी काफी स्ट्रांग है, आज हम आपको बताते हैं कि आखिर रोहित किस तरह से कमाई करते हैं, साथ ही उनके पास कितनी दौलत है।

ए कैटेगिरी में रोहित
टीम इंडिया के सीमित ओवरों में मौजूदा उपकप्तान रोहित शर्मा बीसीसीआई कांट्रेक्ट लिस्ट में ए कैटेगिरी के प्लेयर हैं, बीसीसीआई के एलीट ग्रुप में 5 से 6 खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है, जिसमें विराट के अलावा जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं, बोर्ड की ओर से इन खिलाड़ियों को सलाना 7 करोड़ रुपये दिये जाते हैं, आपको बता दें कि बीसीसीआई दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड में शामिल है, इसलिये अपने एलीट खिलाड़ियों को तनख्वाह भी मोटी देता है, वहीं आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के कप्तान होने के वजह से उन्हें 15 करोड़ रुपये सलाना मिलते हैं।

150 करोड़ रुपये है संपत्ति
अगर हिटमैन की कुल संपत्ति की बात करें, तो उनके पास करीब 150 करोड़ रुपये की संपत्ति है, अगर ब्रांड एंडोर्समेंट की बात करें, तो वो यहां भी मोटी कमाई करते हैं, उन्होने निजी निवेश के नाम पर 90 करोड़ रुपये लगा रखे हैं, उनके पास 4 लग्जरी कार है, जिनकी कीमत 5.1 करोड़ रुपये है, इसके अलावा वो और भी कई तरीकों से कमाते हैं। रोहित मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट के सबसे महंगे और व्यस्त खिलाड़ियों में से एक हैं, उनका रोल टीम इंडिया में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है।

मुश्किल में बीता बचपन
रोहित शर्मा के पिता एक निजी कंपनी में मामूली स्टोरकीपर थे, उनकी तनख्वाह इतनी भी नहीं थी, कि दो बच्चों का ध्यान रख सके, इसलिये उन्होने खर्च घटाने के लिये रोहित को अपने पिता (रोहित के दादा) के पास छोड़ दिया था, हालांकि आज हिटमैन ना सिर्फ करोड़ों के घर में रहते हैं, बल्कि लाखों की कार से चलते हैं और लैविश लाइफ जीते हैं।

Read Also – Ind Vs Eng- रोहित-रहाणे का सरेंडर, कोहली की कप्तानी, ये है टीम इंडिया की हार की वजह!

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles