Ravindra Jadeja

भारतीय टीम सीरीज के पहले दो मैच हारकर सीरीज गंवा चुकी है, दूसरी हार के बाद पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने विराट कोहली की टीम के प्लेइंग इलेवन पर सवाल खड़े किये थे।

ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने एक बार फिर से दमादर प्रदर्सन कर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है, खासकर पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर को, जिन्होने कुछ दिन पहले ही कहा था कि उन्हें रविन्द्र जडेजा एकदिवसीय टीम में सही नहीं लगते, जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है।

तीसरा वनडे
टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार को कैनबरा में तीसरा वनडे मैच खेला गया, विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 302 रन बनाये, हार्दिक पंड्या और जडेजा ने 150 रनों की साझेदारी की, जिसकी वजह से टीम इंडिया 300 का स्कोर पार कर सकी।

सीरीज गंवा चुकी थी टीम इंडिया
भारतीय टीम सीरीज के पहले दो मैच हारकर सीरीज गंवा चुकी है, दूसरी हार के बाद पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने विराट कोहली की टीम के प्लेइंग इलेवन पर सवाल खड़े किये थे, उनका कहना था कि भारत को या तो स्पेशलिस्ट बल्लेबाज या गेंदबाज या बेहतरीन ऑलराउंडर को मौका देना चाहिये, मांजरेकर ने जडेजा का नाम लेते हुए कहा था कि उन्हें उनसे कोई परेशानी नहीं है, लेकिन वो बैंट या गेंद से मैच नहीं जिता सकते।

50 गेंद में 66 नाबाद रन
जडेजा ने तीसरे वनडे में 50 गेंदों में 66 रनों की नाबाद पारी खेली, जब वो बल्लेबाजी के लिये आये, तो टीम का स्कोर 5 विकेट पर 152 रन था, उन्होने हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर टीम का स्कोर 302 तक पहुंचाया। पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर मोहम्मद कैफ ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें अकसर अंडररेटेड प्लेयर माना जाता है, लेकिन एक बार फिर उन्होने साबित किया, कि वो बेहतरीन ऑलराउंडर हैं, वो ना सिर्फ बड़े शॉट खेल सकते हैं, बल्कि जरुरत पड़ने पर सिंगल-डबल लेकर पारी भी संभाल सकते हैं।

Read Also – विराट कोहली ने रचा इतिहास, सचिन-पोटिंग सब छूटे पूछे, दुनिया के पहले बल्लेबाज!