प्रिटी जिंटा ने ठुकरा दी अरबों की संपत्ति, एक या दो नहीं बल्कि इन बच्चों की है मां!

0
282
Preity zinta

प्रिटी जिंटा एक्टिंग के साथ-साथ पढाई में भी काफी होशियार हैं, साल 2010 में उन्होने ईस्ट लंदन यूनिवर्सिटी की ओर से कला के क्षेत्र में डॉक्टरेट की मानद उपाधि हासिल की थी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रिटी जिंटा इन दिनों आईपीएल में खूब जलवा बिखेर रही है, पहले मुकाबले में दिल तोड़ने वाली हार के बाद एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया के जरिये अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी, हालांकि उन्होने बीसीसीआई से अपील की, कि उनकी बातों को गंभीरता से लिया जाए, खैर आज हम आपको वो किस्सा बताते हैं, जो गिने चुने लोगों को पता है, प्रिटी ने 600 करोड़ की संपत्ति ठुकरा दी थी।

600 करोड़ की संपत्ति ठुकरा दी
जब शानदार अमरोही दुनिया से विदा हुए तो प्रिटी जिंटा के पास 600 करोड़ रुपये की संपत्ति पाने का सुनहरा अवसर था, दरअसल एक्ट्रेस को शानदार अमरोही ने गोद ली हुई बेटी बताया था, निधन के समय वो अपनी पूरी संपत्ति प्रिटी जिंटा के नाम कर देना चाहते थे, लेकिन एक्ट्रेस ने बड़ी विनम्रता से वो संपत्ति ठुकरा दी, जिसके बाद जरुरतमंदों को वो दान दे दिया गया।

34 बच्चों की मां
प्रिटी जिंटा 34 बच्चों की मां की है, जी हां, पढकर अजीब लग रहा है ना, लेकिन आपको बता दें कि साल 2009 में प्रिटी ने ऋषिकेश के एक अनाथाश्रम की 34 लड़कियों को गोद लिया था, इन 34 लड़कियों की परिवरिश तथा पढाई का पूरा खर्च बॉलीवुड एक्ट्रेस ही उठाती हैं।

मिल चुकी है डॉक्टरेट की उपाधि
प्रिटी एक्टिंग के साथ-साथ पढाई में भी काफी होशियार हैं, साल 2010 में उन्होने ईस्ट लंदन यूनिवर्सिटी की ओर से कला के क्षेत्र में डॉक्टरेट की मानद उपाधि हासिल की थी, इतना ही नहीं एक्ट्रेस हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की छात्रा भी रह चुकी हैं, यहां से उन्होने एक महीने का डील मेकिंग तथा नेगोशिएटिंग का कोर्स पूरा किया था।

Read Also – IPL में खड़ा हुआ नया बखेड़ा, प्रिटी जिंटा ने उठाये सवाल, तेजी से वायरल हो रहा ट्वीट