neeraj chopra (2)

नीरज चोपड़ा से जब पूछा गया कि शादी के लिये कोई उन पर दबाव तो नहीं डाल रहा, तो उन्होने कहा, नहीं फिलहाल, तो मेरा पूरा फोकस खेल की ओर है।

टोक्यो ओलंपिक में भारत का सिर ऊंचा करने वाले नीरज चोपड़ा जबरदस्त चर्चा में हैं, इस खिलाड़ी के चर्चे भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के दूसरे देशों में भी हो रही है, उन्हें भारत का मोस्ट एलिजबल बैचलर माना जा रहा है, लोग उनकी निजी जिंदगी के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं, नीरज चोपड़ा एक जबरदस्त खिलाड़ी तो हैं ही, साथ ही हैंडसम भी हैं, ऐसे में गूगल पर यूजर्स उनकी पत्नी और प्रेमिका के बारे में सर्च कर रहे हैं।

अपनी शादी को लेकर क्या बोले
पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ने नीरज चोपड़ा से खास बातचीत की, इस दौरान दिग्गज क्रिकेटर ने उनसे उनकी शादी को लेकर भी सवाल पूछा, नीरज ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि फिलहाल उनका पूरा फोकस सिर्फ और सिर्फ खेल पर है।

शादी के लिये दबाव को नहीं
नीरज चोपड़ा से जब पूछा गया कि शादी के लिये कोई उन पर दबाव तो नहीं डाल रहा, तो उन्होने कहा, नहीं फिलहाल, तो मेरा पूरा फोकस खेल की ओर है, ये सब चीजें तो चलती रहेंगी, लेकिन अभी मैं सिर्फ अपने खेल पर फोकस कर रहा हूं, नीरज ने बताया कि अगर उनको कोई लड़की पसंद आई, तो वो अपने घर वालों से बात करेंगे, फिर शादी करेंगे।

नीरज ने रचा इतिहास
टोक्यो ओलंपिक के जैवलिन थ्रो फाइनल में नीरज शुरुआत से ही सबसे आगे रहे, उन्होने पहली ही कोशिश में 87.03 मीटर की दूरी तय की, वहीं दूसरी बार में उन्होने 87.58 मीटर की दूरी फेंकी, इसके साथ ही उन्होने अपने क्वालिफिकेशन रिकॉर्ड से भी ज्यादा दूर भाला फेंका, जैवलिन थ्रो में ये भारत का पहला मेडल है, इतना ही नहीं एथलेटिक्स में ही ये भारत का पहला मेडल है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Neeraj Chopra (@neeraj____chopra)

Read Also – पिता किसान, 19 में बने आर्मी ऑफिसर, जानिये टोक्यो में गोल्ड जीतने वाले कौन हैं नीरज चोपड़ा?