धनवर्षा का सिलसिला हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने शुरु किया, नीरज चोपड़ा की जीत के बाद उन्होने ऐलान किया।

टोक्यो ओलंपिक में सफलता का झंडा गाड़ने वाले नीरज चोपड़ा ने पूरे देश को खुश होने का मौका दे दिया है, सफलता उन्हें मिली है, लेकिन जश्न पूरा देश मना रहा है, उन्हें सिर्फ बधाई संदेश नहीं दिये जा रहे हैं, बल्कि बड़े-बड़े इनाम भी मिलते दिख रहे हैं, जैवलिन में गोल्ड मेडल मिलते ही उन पर धन वर्षा शुरु हो गई है।

ईनाम की बारिश
धनवर्षा का सिलसिला हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने शुरु किया, नीरज चोपड़ा की जीत के बाद उन्होने ऐलान किया, कि इस स्टार खिलाड़ी को प्रदेश सरकार की ओर से 6 करोड़ रुपये मिलेंगे, वहीं क्लास 1 की नौकरी भी दी जाएगी।

कैप्टन अमरिंदर देंगे 2 करोड़
इसके बाद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी नीरज को जीत का बेहतरीन अंदाज में जश्न मनाया, उन्होने 2 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया, उन्होने कहा कि नीरज का पंजाब से एक गहरा नाता है, ऐसे में उनका गोल्ड जीतना सभी पंजाबियों के लिये गर्व की बात है।

इन्होने भी की घोषणा
मणिपुर सरकार ने भी नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है, मणिपुर कैबिनेट में नीरज को 1 करोड़ रुपये देने का फैसला लिया है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है, उनकी तरफ से प्रेस नोट में कहा गया है कि भारतीय होने के नाते हम सभी को नीरज पर गर्व है, सीएसके अब एक 8758 नंबर की स्पेशल जर्सी भी बनाएगी, हमारी तरफ से नीरज को एक करोड़ रुपये दिये जाएंगे। बाद में बीसीसीआई ने भी टोक्यो ओलंपिक के तमाम खिलाड़ियों को सम्मान देने का ऐलान किया, एक तरफ नीरज को 1 करोड़ देने की बात कही गई, इसके साथ ही नीरज पर पैसों के अलावा इंडिगो ने भी खास तोहफा दिया है, कंपनी ने पूरे एक साल के लिये फ्री टिकट का ऐलान किया है। अभी तक नीरज के लिये कुल 9 करोड़ इनाम घोषित किया जा चुका है, जो आने वाले दिनों में और भी बढ सकता है।

Read Also – पिता किसान, 19 में बने आर्मी ऑफिसर, जानिये टोक्यो में गोल्ड जीतने वाले कौन हैं नीरज चोपड़ा?