पिक्चर से बिल्कुल अलग है साक्षी-धोनी की लव स्टोरी, कैप्टन कूल ने धड़ाधड़ किये थे मैसेज

0
2447
dhoni wife1

पहली बात तो साक्षी रावत ने खुद ही बताया था कि मैं नहीं जानती थी कि एम एस धोनी इतने बड़े क्रिकेटर हैं, क्योंकि मैं क्रिकेट ज्यादा फॉलो नहीं करती थी।

टीम इंडिया के सफल कप्तानों में गिने जाने वाले धोनी आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं, कैप्टन कूल कहे जाने धोनी ने साक्षी रावत से शादी की है, दोनों 4 जुलाई 2010 को शादी के बंधन में बंधे थे, धोनी और उनकी पत्नी की लव स्टोरी तो पूरा देश क्या पूरी दुनिया जानती है, उनके बायोपिक में इसे दिखाया गया है, हालांकि रियल लाइफ में धोनी-साक्षी की लव स्टोरी जो सामने आई है, वो फिल्म से थोड़ा अलग है।

कैसे हुई पहली मुलाकात
बात नवंबर-दिसंबर 2007 की है, जब धोनी और साक्षी की पहली मुलाकात कोलकाता के ताज बंगाल होटल में हुई थी, दोनों की मुलाकात के पीछे धोनी के मैनेज युधाजीत दत्ता का बड़ा योगदान था, जो साक्षी के भी दोस्त थे, तब साक्षी उस पांच सितारा होटल में इंटर्न कर रही थी। टीम इंडिया जिसे पाक के खिलाफ मैच खेलना था, उसी होटल में रुकी थी, दत्ता धोनी से मिलने गये, तो उन्होने साक्षी को भी अपने साथ आने को कहा, धोनी ने पहली बार दोनों की मुलाकात कराई, हालांकि दोनों की मुलाकात ज्यादा देर नहीं चली।

साक्षी नहीं जानती थी धोनी को
पहली बात तो साक्षी रावत ने खुद ही बताया था कि मैं नहीं जानती थी कि एम एस धोनी इतने बड़े क्रिकेटर हैं, क्योंकि मैं क्रिकेट ज्यादा फॉलो नहीं करती थी, मैं सचिन, लक्ष्मण जैसे क्रिकेटरों का नाम जानती थी, और ये भी पता था कि टीम में कोई लंबे बालों वाला भारी भरकम पहाड़ी लड़का आया है, मेरी मां उनकी फैन थी। खैर, धोनी ने पहली मुलाकात के बाद मैनेजर दत्ता से साक्षी का नंबर मांगा और उन्हें मैसेज भेजा, हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार साक्षी को यकीन ही नहीं हुआ कि इतना बड़ा क्रिकेटर उन्हें मैसेज भेज रहा है, यही से दोनों की दोस्ती की शुरुआत हुई। मार्च 2008 में दोनों ने डेट करना शुरु किया, साक्षी उनके जन्मदिन पार्टी में भी शामिल हुई थी।

2010 में शादी
करीब दो साल डेट करने के बाद धोनी ने 2010 में शादी का फैसला लिया, इस कपल को 2015 में बेटी जीवा हुई। अब आते हैं धोनी की बायोपिक पर, जिसमें दोनों की पहली मुलाकात अलग तरीके से दिखाई गई है, साक्षी ने धोनी से पहली मुलाकात का किस्सा खुद सुनाया था, टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक साक्षी ने कहा था कि फिल्मों में क्या होता है, ये आपतो पता है, डायरेक्टर क्रिएटिविटी और दर्शकों पर पकड़ बनाने के नाम पर छूट लेते हैं। मैं उनसे पहली बार एक कॉमन फ्रेंड के जरिये मिली थी, तब ताज में मेरी इंटर्नशिप का आखिरी दिन था, और धोनी मुझे बेहद सामान्य लगे थे।

Read Also – युवराज की अजीब डिमांड सुन हैरान रह गये रोहित शर्मा, कहा रितिका से इजाजत लेनी होगी