Sunday, April 18, 2021

IPL 2020- किंग्स इलेवन पंजाब के साथ आखिरी मुकाबले के साथ ही धोनी का संन्यास पर बड़ा बयान

धोनी के संन्यास की अटकलें उस समय शुरु हुई, जब वो हर मैच के बाद खिलाड़ियों को अपनी जर्सी देते दिखे, मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले के बाद माही ने पंड्या ब्रदर्स को अपना आईपीएल जर्सी दी।

आईपीएल 2020 में सीएसके का प्रदर्शन बेहद फीका रहा, कई मौके पर टीम ने नजदीक पहुंचकर मैच गंवा दिया, कप्तान धोनी की अगुवाई में ये टीम पहली बार प्लेऑफ के लिये क्वालिफाई नहीं कर पाई है, सीएसके की नाकामी के बीच ऐसी भी अटकलें लगने लगी, कि महेन्द्र सिंह धोनी का ये आखिरी आईपीएल है, आज आखिरी मुकाबले के बाद वो संन्यास का ऐलान कर देंगे।

संन्यास का ऐलान?
ऐसा कहा जा रहा था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले के बाद आईपीएल को भी बाय-बाय कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है, किंग्स इलेवन के खिलाफ सीएसके के आखिरी लीग मैच में माही ने ऐलान कर दिया है, कि वो आईपीएल में खेलते रहेंगे। फिलहाल उनका संन्यास का कोई इरादा नहीं है।

चेन्नई के लिये खेलता रहूंगा
महेन्द्र सिंह धोनी जब आईपीएल 2020 में आखिरी बार टॉस के लिये पहुंचे, तो उनसे कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने पूछा कि क्या ये आपकी पीली जर्सी में आखिरी आईपीएल मैच है, ms dhoni तो इस पर माही ने सीधा जवाब देते हुए कहा, नहीं बिल्कुल नहीं, ये मेरा पीली जर्सी में आखिरी मैच नहीं है, आपको बता दें कि इससे पहले सीएसके के सीईओ ने भी कहा था कि धोनी अगले सीजन में भी चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करते दिखेंगे।

क्यों लगाई जा रही थी अटकलें
मालूम हो कि माही के संन्यास की अटकलें उस समय शुरु हुई, जब वो हर मैच के बाद खिलाड़ियों को अपनी जर्सी देते दिखे, मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले के बाद माही ने पंड्या ब्रदर्स को अपना आईपीएल जर्सी दी, इसके साथ ही धोनी का प्रदर्शन भी इन अटकलों की वजह बना, धोनी के लिये ये आईपीएल बतौर बल्लेबाज भी खराब रहा है, उन्होने इस सीजन में 25 के औसत से 200 रन बनाये हैं, साथ ही स्ट्राइक रेट भी 116.27 का रहा है, धोनी ने इस सीजन में सबसे कम 7 छक्के लगाये हैं, साथ ही 2015 के बाद ये पहला मौका है, जब धोनी पूरे आईपीएल सीजन में एक बार भी मैन ऑफ द मैच नहीं बने हैं।

Read Also – IPL में केएल राहुल को अच्छे प्रदर्शन का मिला ईनाम, टीम इंडिया में प्रमोशन

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles