Virat Kohli

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को बीसीसीआई से सलाना 7 करोड़ रुपये मिलते हैं, वो बोर्ड के ए प्लस ग्रेड कांट्रेक्ट में आते हैं।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे ज्यादा कमाऊ क्रिकेटरों में गिने जाते हैं, फोर्ब्स 2020 की सूची के अनुसार विराट दुनिया के 100 सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों में इकलौते क्रिकेटर हैं, लेकिन जब क्रिकेट कप्तानों की सैलरी की बात आती है, तो यहां विराट कोहली पिछड़ जाते हैं।

दूसरे नंबर पर विराट
एक नई रिपोर्ट के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा सैलरी इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट की है, इस सूची में भारतीय कप्तान दूसरे स्थान पर हैं, ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच और टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन संयुक्त रुप से तीसरे स्थान पर हैं।

जो रुट
इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले कप्तानों की सूची में पहले स्थान पर हैं, एक लीडिंग वेबसाइट के मुताबिक ईसीबी टेस्ट कांट्रेक्ट के तहत ग्रेड ए वाले खिलाड़ियों को करीब 7.22 करोड़ रुपये सैलरी के रुप में दी जाती है, जो रुट के अलावा टेस्ट के ग्रेड ए कांट्रेक्ट में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी शामिल हैं।

विराट कोहली
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को बीसीसीआई से सलाना 7 करोड़ रुपये मिलते हैं, वो बोर्ड के ए प्लस ग्रेड कांट्रेक्ट में आते हैं, विराट के अलावा रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह भी इस सूची में शामिल हैं, इन दोनों खिलाड़ियों को भी बीसीसीआई से सलाना 7 करोड़ रुपये मिलते हैं। ऑस्ट्रेलिया के फिंच और टिम पेन सबसे ज्यादा कमाने वालों में तीसरे स्थान पर हैं, दोनों की सलाना सैलरी 4.8 करोड़ रुपये है।

Read Also – क्रुणाल और पति हार्दिक पंड्या के साथ पूल में चिल करती नजर आई नताशा, देखिये ग्लैमरस तस्वीरें