मैदान पर पहुंचते ही विराट कोहली ने सिराज से कही ऐसी बात, अलग ही गियर में चले गये गेंदबाज!

0
18
Mohammed Siraj1

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में मोहम्मद सिराज ने कप्तान विराट कोहली का आभार व्यक्त किया, जिन्होने उन्हें नई गेंद सौंपी थी।

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी से आरसीबी ने आईपीएल 2020 में केकेआर को 8 विकेट पर सिर्फ 84 रनों पर ही रोक दिया, इसके बाद विराट की टीम ने 13.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ आरसीबी के 14 अंक हो गये, आईपीएल अंक तालिका में अब विराट की टीम दूसरे स्थान पर आ गई है, वहीं मुंबई इंडियंस तीसरे स्थान पर खिसक गई है, इस जीत के बाद मैच के हीरो और मैन ऑफ द मैच रहे मोहम्मद सिराज ने बताया कि गेंदबाजी से पहले कप्तान कोहली ने उनसे क्या कहा था।

विराट का आभार
मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में मोहम्मद सिराज ने कप्तान विराट कोहली का आभार व्यक्त किया, जिन्होने उन्हें नई गेंद सौंपी थी, उन्होने बताया कि मैं विराट भैया का शुक्रिया अदा करता हूं, उन्होने मुझे नई गेंद दी, विकेट देखकर ऐसा कभी मैंने सोचा नहीं था, कि स्विंग होगा या कुछ और, हमने ये योजना बनाई थी कि मैं नई गेंद से गेंदबाजी करुंगा, जब हम मैदान पर पहुंचे तो विराट भैया ने मुझसे कहा मियां रेडी हो जाओ, नया बॉल डालना है, तो मैंने उनसे कहा ठीक है भैया, मैं प्रैक्टिस सेशन में भी नई गेंद डालने की प्रैक्टिस कर रहा था, इससे मुझे अलग ही आत्मविश्वास मिला।

सिराज के लिये मुश्किल
आईपीएल के पहले कुछ सीजन और मैच सिराज के लिये मुश्किल रहे, लेकिन आरसीबी ने हमेशा उन्हें सपोर्ट किया, ऐसे में अपनी गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए युवा गेंदबाज ने कहा जो आरसीबी मुझे इतना सपोर्ट करती है, जो आरसीबी के फैंस है, सपोर्ट स्टाफ है, जिसने मुझे इतना समर्थन किया, तो मुझे ऐसा था कि टीम के लिये अच्छा सा और मैजिकल परफॉरमेंस दूं, आरसीबी के लिये कुछ अलग करुं, जब आईपीएल 2020 होने वाला था, मैंने तभी सोच लिया था कि इस साल कुछ अलग करुंगा।

आउट स्विंग
आउट स्विंग के बारे में बात करते हुए सिराज ने कहा कि पहले मेरा इन स्विंग नेचुरल था, फिर प्रैक्टिस में एकदम से अचानक आउट स्विंग हो गया, तो मैंने ज्यादा वो चीज पर नहीं सोचा, मैंने इस चीज पर ज्यादा सोचा नहीं कि पहले मेरा इन स्विंग आता था, अब आउट स्विंग कैसे, तो मैं इसे ही प्रैक्टिस करता गया। आरसीबी की गेंदबाजी यूनिट के बारे में बात करते हुए सिराज ने कहा कि इस मैच के लिये एक ही प्लान था, जैसा हम लोग लास्ट मैच में जीते, एबी ने इतना अच्छा परफॉरमेंस किया, जिससे बूस्ट मिला, आत्मविश्वास के साथ हम आज के मुकाबले में उतरे, वाशिंगटन सुंदर पावर प्ले में शानदार गेंदबाजी कर रहे थे, मुझे भी बहुत मजा आया, नितिश राणा के विकेट पर उन्होने कहा कि राणा को की गई गेंद शानदार थी, हमने वैसा ही किया जैसी रणनीति बनाई थी।

Read Also – विराट कोहली ने लगाया ‘दोहरा शतक’, आईपीएल में आज तक कोई नहीं कर सका ऐसा कारनामा!