मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक स्ट्रोक खेले, उन्होने 5 चौके और 1 छक्का भी लगाया, शमी ने मोइन अली के ओवर में 1 चौका फिर एक शानदार छक्का लगाकर अपना पचासा पूरा किया।

लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया के पुछल्ले बल्लेबाजों ने एक बार फिर अंग्रेज गेंदबाजों के नाक में दम कर दिया, 5वें दिन का खेल शुरु होने से पहले इंग्लैंड जीत के सपने देख रहा था, ऑली रॉबिनसन ने ऋषभ पंत को आउट कर थोड़ी उम्मीद भी जता दी थी, लेकिन इसके बाद मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी ने अंग्रेजों की ऐसी धुनाई की, कि वो सालों तक भूल नहीं पाएंगे, बुमराह और शमी ने 8 विकेट के लिये नाबाद 89 रनों की साझेदारी की, दोनों ही बल्लेबाजों ने दर्शनीय स्ट्रोक खेले, शमी ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया।

आक्रामक स्ट्रोक
मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक स्ट्रोक खेले, उन्होने 5 चौके और 1 छक्का भी लगाया, शमी ने मोइन अली के ओवर में 1 चौका फिर एक शानदार छक्का लगाकर अपना पचासा पूरा किया, शमी ने अर्धशतक लगाने के बाद अपना हेलमेट उतारा तथा लॉर्ड्स के दर्शकों ने खड़े होकर उनके लिये तालियां बजाई, अर्धशतक पर शमी के इस जश्न की बेहद खास वजह थी।

बुमराह के सिर पर गेंद
मोहम्मद शमी ने अर्धशतक लगाने के बाद इसलिये हेलमेल उतार कर जश्न मनाया, क्योंकि वो इंग्लैंड के खिलाड़ियों को जवाब दे रहे थे, दरअसल इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने बुमराह पर खूब फब्तियां कसी, इसके बाद मार्क वुड ने एक बाउंसर बुमराह के हेलमेट पर मारा, इसके बाद शमी ने अंग्रेज गेंदबाजों पर धावा बोल दिया।

89 रनों की साझेदारी
बुमराह और शमी ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 72 गेंदों में 50 रन जोड़ दिये, दोनों की बल्लेबाजी देख दर्शक भी खूब एन्जॉय कर रहे थे, कप्तान विराट कोहली ने भी दोनों की जमकर तारीफ की है।

Read Also – अंग्रेज टीम के लिये चौथी पारी में 165 रन भी पर्याप्त, देख लीजिए रिकॉर्ड, टीम इंडिया कर चुकी है कमाल