amir wife
amir wife

मोहम्मद आमिर और नरगिस खातून की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है, दरअसल ये उन दिनों की बात है, जब 2010 में आमिर का नाम मैच फिक्सिंग में आया था, जिसके बाद तेज गेंदबाज पर 5 साल का प्रतिबंध लगा और उन्हें जेल भी जाना पड़ा।

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर एक बार फिर जबरदस्त चर्चा में हैं, दरअसल मोहम्मद आमिर के बारे में कहा जा रहा है कि वो आईपीएल खेलने के लिये नई तरकीब ढूंढ रहे हैं, आमिर के अनुसार उनके पास यूके कार्ड है, क्योंकि उनकी पत्नी नरगिस खातून ब्रिटिश नागरिक है, आपको बता दें कि दोनों ने लव मैरिज की है और दोनों की एक बेटी भी है।

दिलचस्प है लव स्टोरी
मोहम्मद आमिर और नरगिस खातून की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है, दरअसल ये उन दिनों की बात है, जब 2010 में आमिर का नाम मैच फिक्सिंग में आया था, जिसके बाद तेज गेंदबाज पर 5 साल का प्रतिबंध लगा और उन्हें जेल भी जाना पड़ा, आमिर का केस पाक मूल की ब्रिटिश नागरिक नरगिस खातून ने लड़ा था, जिसके बाद केस के दौरान दोनों की नजदीकियां बढी, फिर दोनों ने शादी का फैसला लिया।

एक ही लड़की से दो बार शादी
मोहम्मद आमिर जब जेल में सजा काट रहे थे, तभी दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे, दोनों ने शादी कर ली, फिर जब आमिर से प्रतिबंध हटा, तो रिश्तेदारों और दोस्तों को बुलाकर दोनों ने फिर से 2016 में शादी की, रिश्तेदारों के लिये भव्य रिसेप्शन का आयोजन किया गया था।

मैच फिक्सिंग का आरोप
आपको बता दें कि मोहम्मद आमिर पाक टीम के दो खिलाड़ियों के साथ स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाये गये थे, उन्होने मोटी रकम लेकर नोबॉल फेंकी थी, जब आमिर ने ये किया था, तब उनकी उम्र सिर्फ 18 साल थी, जिसके बाद बोर्ड ने उन पर 5 साल का प्रतिबंध लगा दिया, हालांकि 2016 में उन्होने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की, लेकिन 2020 में पाक टीम के अंदरुनी राजनीति से परेशान होकर संन्यास की घोषणा कर दी, अब वो आईपीएल खेलने के लिये नया रास्ता ढूंढ रहे हैं। और पत्नी के जरिये ब्रिटिश कार्ड खेल रहे हैं।

Read Also – ये हैं दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले क्रिकेट कप्तान, विराट कोहली से भी आगे