अगर कुलदीप यादव का हैट्रिक नहीं देख पाये, तो यहां देखें, चाइनामैन ने रचा इतिहास

0
454
Loading...

वीडियो देखने के लिये नीचे जाएं
कुलदीप ने हैट्रिक में सबसे पहले इनफॉर्म बल्लेबाज शे होप को बाउंड्री पर विराट कोहली के हाथों कैच कराया, होप 78 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में हैट्रिक विकेट लेकर इतिहास रच दिया है, उन्होने लगातार तीन गेंदों पर शे होप, जेसन होल्डर और अल्जारी जोसफ को पवेलियन भेजा, कैरेबियाई पारी के 33वें ओवर में ये कारनामा हुआ, कुलदीप इंटरनेशनल क्रिकेट में दो बार हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गये हैं, इससे पहले उन्होने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी हैट्रिक लिया था।

हैट्रिक विकेट
कुलदीप ने हैट्रिक में सबसे पहले इनफॉर्म बल्लेबाज शे होप को बाउंड्री पर विराट कोहली के हाथों कैच कराया, होप 78 रन बनाकर पवेलियन लौटे, फिर अगली ही गेंद पर हेसन होल्डर ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन वो शॉट मारने में चूके, जिसके बाद विकेटकीपर ऋषभ पंत ने कोई गलती नहीं की, और स्टंप आउट हो गये, तीसरी गेंद पर अल्जारी जोसफ दूसरी स्लिप में केदार जाधव के हाथों पकड़े गये, जाधव ने ड्राइव लगाकर उनका शानदार कैच लपका।

Loading...

दिग्गजों की बराबरी
इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज लसित मलिंगा के नाम है, जिन्होने तीन बार ये कारनामा किया है, कुलदीप ने पाक के वसीम अकरम, सकलैन मुश्ताक, श्रीलंका के चामिंडा वास और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट की बराबरी कर ली है, इन सब ने दो-दो बार हैट्रिक लिया है।

भारत की ओर से हैट्रिक
टीम इंडिया के लिये सबसे पहले 1987 विश्वकप में चेतन शर्मा ने हैट्रिक लिया था, फिर कपिल देव, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी ने हैट्रिक बनाया, शमी ने इसी साल विश्वकप में अफगानिस्तान के खिलाफ लगातार तीन गेंदों में तीन विकेट लिये थे। वहीं अगर टेस्ट क्रिकेट की बात करें, तो टीम इंडिया की ओर से हरभजन सिंह, इरफान पठान और बुमराह भी हैट्रिक ले चुके हैं, टी-20 में इसी साल दीपक चाहर ने ये कारनामा किया है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here