Junior mirabai

मीराबाई चानू ने करोड़ों भारतीयों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है, साथ ही आने वाली पीढी के लिये भी एक मिसाल पेश की है, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जबरदस्त धमाल मचा रहा है।

टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहले दिन ही सिल्वर मेडल दिलाने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने पूरे देश का सीना चौड़ा कर दिया है, चानू ने टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला मेडल दिलाया है, इसके साथ ही भारत की ओर से इंडिविजुअल सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु के बाद दूसरी खिलाड़ी बनकर इतिहास रच डाला।

वीडियो मचा रहा धमाल
मीराबाई चानू ने करोड़ों भारतीयों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है, साथ ही आने वाली पीढी के लिये भी एक मिसाल पेश की है, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जबरदस्त धमाल मचा रहा है। जिसमें एक बच्ची मीराबाई चानू के मेडल जीतने के ऐतिहासिक पल की नकल करती नजर आ रही हैं, इस वीडियो को उनके साथी वेटलिफ्टर सतीश शिवलिंगम ने पोस्ट किया है, वीडियो को देखकर मीराबाई भी बहुत खुश हो गई, उन्होने कहा कि उन्हें ये वीडियो बहुत पसंद आया है।

कैप्शन के साथ वीडियो
इस वीडियो को मीराबाई चानू के साथी वेटलिफ्टर सतीश ने पोस्ट किया है, उन्होने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, जूनियर मीराबाई चानू, इसको कहते हैं इंस्पिरेशन, ये वीडियो इंटरनेट पर छाया हुआ है, लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं।

ऐतिहासिक पल को रिक्रिएट
26 वर्षीय मीराबाई ने टोक्यो ओलंपिक में 49 किलो वर्ग में सिल्वर मेडल जीता है, इस वीडियो में बच्ची मीराबाई चानू की तरह ही हाथ में पाउडर लगाती है, और फिर वेट उठाती है, पीछे टीवी में मीराबाई चानू के मेडल जीतने का ऐतिहासिक वीडियो चलता हुआ नजर आ रहा है, मीराबाई चानू टोक्यो से भारत 26 जुलाई को लौटी, जहां उनका एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया।

Read Also – टोक्यो ओलंपिक- भवानी देवी ने रचा इतिहास, हारकर भी जीत गई