Home खेल बड़े भाई के लिये कुर्बान किया था 10 साल का प्यार, बीवी...

बड़े भाई के लिये कुर्बान किया था 10 साल का प्यार, बीवी को बुर्के में रखने पर हुआ था विवाद!

0
1301

क्रिकेट के अलावा इरफान पठान अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे हैं, साल 2003 में उनकी मुलाकात ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली शिवांगी देव से हुई।

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान 27 अक्टूबर को अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं, वो भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार ऑलराउंडरों में से एक हैं, इरफान ने पाक के खिलाफ 2006 में टेस्ट मैच के पहले ही ओवर में हैट्रिक विकेट हासिल करने वाले इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं, अपने खेल के साथ-साथ वो अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं, फिर चाहे 10 साल तक भारतीय मूल की ऑस्ट्रेलियन शिवांगी देव के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद भाई के लिये उसे छोड़ना हो, या अपनी पत्नी को बुर्का पहनाना, वो हमेशा ही सुर्खियों में रहे हैं, आइये आपको हम उनकी जिंदगी के कुछ अनसुने किस्से बताते हैं।

प्रतिभाशाली ऑलराउंडर
भारतीय क्रिकेट में कपिल देव के बाद इरफान पठान को सबसे प्रतिभाशाली ऑलराउंडर माना जाता था, 19 साल की उम्र में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होने करियर की शुरुआत की, 2007 टी-20 विश्वकप फाइनल में पाक के खिलाफ 16 रन देकर तीन विकेट हासिल करने वाले इरफान को मैन ऑफ द फाइनल चुना गया था, टीम इंडिया की जीत में उनका अहम योगदान था।

शिवांगी से मुलाकात
क्रिकेट के अलावा इरफान पठान अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे हैं, साल 2003 में उनकी मुलाकात ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली शिवांगी देव से हुई, वो ऑस्ट्रेलिया में भारतीय राजनयिक की बेटी थी, करीब दस साल दोनों रिलेशनशिप में रहे। शिवांगी पठान से शादी करने के लिये तीन साल तक बड़ोदरा में रही, बाद में दोनों के घर वाले इस रिश्ते के लिये राजी नहीं हुए, जिसके बाद ये रिश्ता आगे नहीं बढ सका।

भाई की वजह से अलगाव
2012 में कुछ कारणों से इरफान-शिवांगी के बीच का अंतर बढा, और प्रेम कहानी खत्म हो गई, बताया जाता है कि इरफान चाहते थे, कि पहले बड़े भाई यूसूफ पठान की शादी हो, जबकि शिवांगी और इंतजार करने के लिये राजी नहीं थी, इसी बात को लेकर दोनों के बीच मतभेद बढे और दोनों ने रास्ते अलग कर लिये, भाई यूसूफ की शादी के बाद इरफान ने खुद से 10 साल छोटी मॉडल सफा बेग से शादी की, दोनों की मुलाकात दुबई में हुई थी, 2016 में दोनों ने गुपचुप सऊदी अरब में शादी की थी।

Read Also – क्या रोहित शर्मा के साथ हो गया खेल? तस्वीरों ने नये सवालों को जन्म दिया?