IPL के सबसे महंगे हैं कप्तान विराट तो सबसे सस्ते ये युवा, जानिये किस कप्तान को कितनी मिलेगी सैलरी

0
120
IPL Captains

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं, हालांकि तमाम कोशिशों के बावजूद विराट अपनी टीम को चैंपियन नहीं बना पाये है, लेकिन विराट से इस साल कमाल की उम्मीद है।

आईपीएल शुरु होने में अब सिर्फ 8 दिन ही बचे हैं, 8 टीमों के कप्तानों ने अपनी-अपनी कमर कस ली हैं, इस टूर्नामेंट में एक बार से धोनी, विराट और रोहित शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ी कप्तानी करते दिखेंगे, तो किसी टीम की कमान युवा श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों के पास है, तो आइये आपको बताते हैं कि किस कप्तान को इस सीजन में कितनी सैलरी मिलेगी।

विराट कोहली और श्रेयस अय्यर
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं, हालांकि तमाम कोशिशों के बावजूद विराट अपनी टीम को चैंपियन नहीं बना पाये है, लेकिन विराट से इस साल कमाल की उम्मीद है, इस सीजन के लिये कोहली को 17 करोड़ रुपये मिलेंगे। दूसरी ओर 2018 में गौतम गंभीर के दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी छोड़ने के बाद युवा बल्लेबाज श्रेय अय्यर को टीम की कमान सौंपी गई है, अय्यर को इस सीजन में 7 करोड़ रुपये मिलेंगे।

दिनेश कार्तिक और डेविड वॉर्नर
दो बार की चैंपियन केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक को इस सीजन में 7.4 करोड़ रुपये मिलेंगे, वैसे टीम के प्रदर्शन की बात करें, तो पिछली बार टीम टॉप 4 में भी नहीं पहुंची थी। अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद को चैंपियन बना चुके डेविड वॉर्नर टीम को संभालने के लिये एक बार फिर तैयार है, इस सीजन में कंगारु बल्लेबाज को 12 करोड़ रुपये मिलेंगे।

स्टीव स्मिथ और केएल राहुल
2018 में बॉल टेम्परिंग की वजह से प्रतिबंध झेलने वाले स्टीव स्मिथ इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते दिखेंगे, राजस्थान की टीम ने उन्हें 12.5 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। इस सीजन में पहली बार कप्तानी करने वाले केएल राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब 11 करोड़ रुपये देगी।

धोनी और रोहित शर्मा
आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को 4 बार चैंपियन बनाया, इस सीजन में रोहित को 15 करोड़ रुपये मिलेगे, चेन्नई सुपरकिंग्स को तीन बार खिताब जिता चुके धोनी को भी 15 करोड़ रुपये मिलेंगे।

Read Also – विराट-अनुष्‍का ने सुनाई गुड न्‍यूज, तस्‍वीर शेयर कर दी खुशखबरी, बताया कब आ रहा नन्‍हा मेहमान