Sunday, April 18, 2021

3 टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय, 1 जगह के लिये 4 दावेदार, क्या है समीकरण?

मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी का आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है, इन तीनों टीमों के खाते में 14-14 अंक है।

आईपीएल 2020 में अब तक कुल 43 मैच खेले जा चुके है, लीग दौर में अभी 13 मैच और खेले जाने बाकी है, ये 13 मुकाबले किसी जंग से कम नहीं हैं, हर मैच का नतीजों टीमों के लिये प्लेऑफ की उम्मीदें जगाएगा, यानी अगले 10 दिन सभी टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिलेगी, प्लेऑफ की रेस में फिलहाल तीन टीमों को पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन एक जगह के लिये चार टीमों के बीच घमासान जारी है, धोनी की सीएसके मौजूदा सीजन में लगभग बाहर हो चुकी है, आइये एक नजर डालते हैं कि प्लेऑफ की रेस में कौन आगे है और कौन पीछे।

इन तीन की जगह पक्की
मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी का आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है, इन तीनों टीमों के खाते में 14-14 अंक है, मुंबई की टीम फिलहाल अंक तालिका में नंबर एक पर है, मुंबई का नेट रन रेट 1.448 है, इसके बाद दिल्ली फिर आरसीबी है, दिल्ली की टीम को अभी तीन मैच और खेलने हैं, जबकि मुंबई और आरसीबी की टीमें 4-4 मैच खेलेगी, लिहाजा इन टीमों का आखिरी चार में खेलना लगभग तय है।

केकेआर की चुनौती
शनिवार को केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को 59 रनों से हराया, इस जीत के साथ ही शाहरुख खान की टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा और मजबूत हो गई है, kkr केकेआर की टीम फिलहाल 11 मैचों में 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है, नेट रनरेट के मामले में केकेआर की टीम माइनस में है, फिलहाल केकेआर का नेट रनरेट -0.476 है। केकेआर को अभी किंग्स इलेवन, सीएसके और राजस्थान रॉयस्स के खिलाफ मैच खेलना है।

किंग्स इलेवन पंजाब की चुनौती
अनिल कुंबले की कोचिंग में केएल राहुल की टीम कमाल कर रही है, लगातार 5 हार के बाद लगातार 4 मैचों में टीम ने जीत दर्ज की है, इसके साथ ही अंक तालिका में टीम पांचवें स्थान पर है, पंजाब के खाते में फिलहाल 10 अंक है, बाकी बचे तीन मैच जीत कर पंजाब की टीम सीधे प्लेऑफ में बड़े आराम से पहुंच सकती है। राहुल की टीम को केकेआफ, राजस्थान रॉयल्स और सीएसके के खिलाफ मैच खेलना है।

सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स की टीम फिलहाल 6ठें स्थान पर है, लगातार हार ने इस टीम को पस्त कर दिया है, सनराइजर्स के खाते में फिलहाल 11 मैचों में 8 अंक है, बाकी बचे मैच सनराइजर्स के लिये करो या मरो की लड़ाई है। बाकी बचे मैच- मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी।
राजस्थान की चुनौती
राजस्थान रॉयल्स के खाते में फिलहाल 11 मैचों में 8 अंक है, ऐसे में उन्हें बाकी बचे तीनों मैचों के अलावा दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।
बाकी बचे मैच- मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब, केकेआर।

Read Also – बिहार चुनाव में उछला ऐश्वर्या राय का नाम, सीएम का लालू परिवार पर बड़ा हमला!

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles