Sunday, April 18, 2021

IPL प्लेऑफ- केकेआर का दावा मजबूत लेकिन SRH जीता तो बदलेंगे समीकरण, जानिये पूरा गणित

केकेआर की दूसरी विश एसआरएच के आखिरी लीग मैच से जुड़ी है, हैदराबाद को मंगलवार को मुंबई से खेलना है, शाहरूख खान की टीम चाहेगी, कि हैदराबाद ये मैच हार जाए, अगर ऐसा हुआ, तो केकेआर ज्यादा अंक के आधार पर प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।

केकेआर ने आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स को हराकर अंक तालिका में बड़ी छलांग लगाते हुए अपना दावा मजबूत कर लिया है, इसने रविवार को करो या मरो के मुकाबले में स्टीव स्मिथ की टीम को बड़े अंतर से हराया, ये जीत इतनी बड़ी थी कि उसने ना सिर्फ अंक तालिका में 4 स्थान की छलांग लगाई, बल्कि नेट रनरेट में भी बड़ा सुधार किया, माना जा रहा है कि इस बार भी प्लेऑफ में जाने वाली टीमों का फैसला नेट रन रेट के आधार पर ही होगा, केकेआर का ये मैच जीतने से पहले नेट रनरेट माइनस 0.467 था, जो अब माइनस 0.214 रह गया है।

दो मैच बचे हैं
आईपीएल के इस सीजन में 54 लीग मुकाबले खेले जा चुके हैं, अब दो ही लीग मैच बचे हैं, सोमवार को दिल्ली और आरसीबी के बीच तथा मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस होगा। Mumbai Indians 1 इन मैचों के नतीजों के बाद अंक तालिका साफ हो जाएगी, कि कौन-कौन टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी, फिलहाल मुंबई इंडियंस के 18 अंक हैं, इसका लीग स्टेज के बाद पहले नंबर पर रहना तय है, प्लेऑफ की बाकी तीन जगह के लिये केकेआर, दिल्ली, आरसीबी और हैदराबाद में मुकाबला है, जबकि चेन्नई, पंजाब और राजस्थान की टीमें रेस से बाहर हो चुकी है।

2 मैच से 4 टीमों का तकदीर
आईपीएल 2020 का 55वां और 56वां मैच 4 टीमों केकेआर, दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी और हैदराबाद का भविष्य तय करेगा, अभी केकेआर, दिल्ली, आरसीबी के 14-14 अंक हैं, खास बात ये है कि इनमें से केकेआर ने अपना आखिरी लीग मैच खेल लिया है, अब उनके हाथ में कुछ नहीं है, उसे सिर्फ दुआएं करनी है, दिल्ली, आरसीबी और एसआरएच का भविष्य अब भी उनके हाथ में है।

केकेआर की पहली विश
केकेआर की पहली विश दिल्ली कैपिटल्स बनाम आरसीबी के मैच से जुड़ी है, केकेआर चाहेगी, कि सोमवार को जो भी टीम जीते, वो बड़े अंतर से जीते, अगर जीत का अंकर 30 रन के आसपास रहा, तो हारने वाली टीम अंक तालिका में कोलकाता से नीचे खिसक जाएगी, ऐसा हुआ तो ये कोलकाता के शीर्ष चार में पहुंचने की गारंटी होगी।

दूसरी विश
केकेआर की दूसरी विश एसआरएच के आखिरी लीग मैच से जुड़ी है, हैदराबाद को मंगलवार को मुंबई से खेलना है, शाहरूख खान की टीम चाहेगी, कि हैदराबाद ये मैच हार जाए, kkr अगर ऐसा हुआ, तो केकेआर ज्यादा अंक के आधार पर प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। अगर सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई को हराया तो केकेआर के लिये संकट ही होगा, हैदराबाद का नेट रनरेट फिलहाल 0.555 है, जीतने पर ये और सुधरेगा, हैदराबाद की टीम सीधे तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी, ऐसे में अंक तालिका में चौथे स्थान का फैसला केकेआर और दिल्ली बनाम आरसीबी मुकाबले में हारने वाली टीमों के बीच होगा, बेहतर रन रेट वाली टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी।

Read Also – जानिये कौन है आईपीएल में वायरल मिस्ट्री गर्ल, पोस्ट किये खुद पर बने मीम्स!

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles