Hockey4

पाकिस्तान के खिलाफ 2 गोल दागने वाले हरमनप्रीत सिंह ने यहां भी हॉकी स्टिक से करिश्मा करते हुए दो गोल दागे, उनके साथ ही दिलप्रीत सिंह, जरमनप्रीत, सुमित तथा शमशेर के नाम भी 1-1 गोल रहा।

रविवार को एशियन चैपियंस ट्रॉफी 2021 के अपने आखिरी लीग मुकाबले में भारतीय टीम ने जापान को 6-0 से हरा दिया, टोक्यो ओलंपिक की ब्रान्ज मेडलिस्ट टीम ने मनदीप सिंह की अगुवाई में जबरदस्त प्रदर्शन किया, उसने जापान को हर विभाग में मात दी, खासकर गोलकीपर सूरज करकेरा ने बड़ी मुस्तैदी से कई मौके बचाये और जापान को एक भी गोल दागने में कामयाब नहीं होने दिया।

हरमनप्रीत का जादू
पाकिस्तान के खिलाफ 2 गोल दागने वाले हरमनप्रीत सिंह ने यहां भी हॉकी स्टिक से करिश्मा करते हुए दो गोल दागे, उनके साथ ही दिलप्रीत सिंह, जरमनप्रीत, सुमित तथा शमशेर के नाम भी 1-1 गोल रहा, इस तरह से टीम इंडिया ने शीर्ष पर रहते हुए लीग चरण खत्म किया, भारत तथा जापान के बीच इससे पहले आखिरी भिड़ंत टोक्यो ओलंपिक में हुई थी, वहां भी भारतीय टीम ने 5-3 से जीत हासिल की थी।

10वें मिनट में पहला गोल
भारतीय टीम शुरु से ही हावी दिखी, उसने अग्रेसिव खेल दिखाते हुए 10 मिनट में 3 पेनल्टी कॉर्नर के मौके बनाये, हालांकि उसे एक में ही गोल में बदला जा सका, 10वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को हरमनप्रीत सिंह ने जबरदस्त हिट लगाते हुअ गेंद जाल में पहुंचा दिया। इसके बाद भारत ने जापान पर 1-0 की बढत ले ली, इस क्वार्टर में जापान के लिये भी मौके बने थे, लेकिन वो भारतीय खिलाड़ियों के डिफेंस को भेदने में नाकाम रहे।

गोल की बौछार
भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अभी तक अपराजेय रही है, भारत के लिये दूसरा गोल दिलप्रीत ने 23वें मिनट में किया, फिर जरमनप्रीत ने 34वें मिनट में भारत के लिये तीसरा गोल किया, फिर सुमित ने 46वें, हरमनप्रीत ने 53वें और शमशेर ने 54वें मिनट में एक के बाद एक तीन गोल दागते हुए स्कोर 6-0 पहुंचा दिया। आपको बता दें कि ओलंपिक के ऐतिहासिक अभियान के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही टीम इंडिया को शुरुआती मैच में कोरिया ने 2-2 से बराबरी पर रोका था, टीम ने इसके बाद हालांकि शानदार वापसी की, मेजबान बांग्लादेश को 9-0 से रौंदने के बाद शुक्रवार को पाकिस्तान को भी 3-1 से हराया।

Read Also – कप्तानी ही नहीं बल्लेबाजी में भी रोहित से पिटे विराट कोहली, जानिये पिछले 2 साल का रिकॉर्ड