harshal patel

ये अब तक की आईपीएल इतिहास की 20वीं हैट्रिक है, जबकि आरसीबी की तीसरी हैट्रिक है, हर्षल से पहले आरसीबी के लिये प्रवीण कुमार और सैमुअल बद्री भी हैट्रिक ले चुके हैं।

आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी पहली हैट्रिक ली, उन्होने मुंबई इंडियंस के हार्दिक पंड्या, कायरान पोलार्ड तथा राहुल चाहर को लगातार तीन गेदों में आउट किया, विकेट लेने के बाद वो मारे खुशी के भागते जा रहे थे, उनके पूछे आरसीबी की पूरी टीम सेलिब्रेशन के लिये भाग रही थी। लेकिन हर्षल रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे, तब विराट कोहली ने पीछे से उनकी जर्सी पकड़ी, फिर अपनी ओर खींचकर गले से लगा लिया, हर्षल की शानदार गेंदबाजी के चलते ही आरसीबी को फेज 2 में पहली जीत मिली है।

20वीं हैट्रिक
ये अब तक की आईपीएल इतिहास की 20वीं हैट्रिक है, जबकि आरसीबी की तीसरी हैट्रिक है, हर्षल से पहले आरसीबी के लिये प्रवीण कुमार और सैमुअल बद्री भी हैट्रिक ले चुके हैं। हर्षल की बात करें, तो आईपीएल 2021 में वो जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्होने अब तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें कुल 36.2 ओवर गेंदबाजी की है, जिसमें 23 विकेट हासिल कर चुके हैं, उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 27 रन देकर 5 विकेट लेने का रहा है।

हरियाणा के कप्तान
घरेलू क्रिकेट में जब हर्षल को गुजरात से मौका नहीं मिला, तो वो हरियाणा चले आये, फिर अपने मेहनत के दम पर टीम के कप्तान बन गये, उन्हें सबसे पहले 2010 में मुंबई इंडियंस ने ही 8 लाख में खरीदा था, हालांकि खेलने का मौका 2012 में आरसीबी की ओर से मिला, बीच में वो 2018 से 2020 तक दिल्ली की टीम में थे, लेकिन 2021 में फिर से आरसीबी के साथ आ गये।

आईपीएल के सबसे महंगे गेंदबाज
हर्षल पटेल के नाम आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा ओवर फेंकने का भी रिकॉर्ड है, इसी सीजन के पहले फेज में 25 अप्रैल 2021 को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हर्षल 20वें ओवर में गेंदबाजी करने आये, तो हर्षल के सामने रविन्द्र जडेजा थे, उन्होने हर्षल के ओवर में 6,6, नोबॉल पर 6, 6, 2, 6, 4 मारकर कुल 37 रन लूटे थे।

Read Also – रोहित का तोड़ा भरोसा, विराट के साथ धोखा, विश्वकप टिकट मिलते ही ‘बिगड़े’ ये दो खिलाड़ी