पिता पंजाब पुलिस में करते हैं ड्राइवरी, बेटे की किस्मत प्रिटी जिंटा ने बदला, IPL में दम दिखाने को तैयार

0
38

हरप्रीत बरार को किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल के 12वें सीजन में दो मैचों में मौका दिया, हालांकि वो एक भी विकेट नहीं चटका सके, लेकिन उनके भीतर प्रतिभा की कमी नहीं है।

आईपीएल 13वें सीजन का आज से आगाज शुरु हो रहा है, दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग में हमेशा की तरह कुछ ऐसे क्रिकेटर भी देखने को मिलते हैं, जो बेहद प्रतिभाशाली हैं, लेकिन दुनिया उनके हुनर से वाकिफ नहीं हैं, किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में भी ऐसा ही एक क्रिकेटर है, जो आईपीएल के इस सीजन में अपना दम दिखाने को तैयार है, जी हां, हम बात कर रहे हैं, हरप्रीत बरार की, जो पिछले साल आईपीएल में किंग्स इलेवन के लिये दो मैच खेल चुके हैं, उम्मीद की जी रही है, कि इस बार उन्हें प्रिटी जिंटा की टीम मौका देगी।

कौन है हरप्रीत बरार
हरप्रीत बरार पंजाब के बायें हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं, पिछले साल उन्हें किंग्स इलेवन की टीम ने 20 लाख रुपये में खरीदा था, हरप्रीत अभी तक पंजाब के लिये फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेले हैं, लेकिन वो एक लिस्ट ए तथा 11 टी-20 मैच खेल चुके हैं, पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बरार को पंजाब के लिये खेलने का मौका मिला था। उन्होने टूर्नामेंट में 9 विकेट हासिल किये थे।

मेहनत का फल
हरप्रीत बरार का करियर बेहद उतार चढाव भरा रहा है, बायें हाथ के स्पिन गेंदबाज को अभी तक पंजाब की फर्स्ट क्लास टीम में मौका नहीं मिला है, उन्होने कई मैच जिताऊ परफॉरमेंस दिये, लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। पंजाब की टीम में मौका नहीं मिला, तो उन्होने आईपीएल में किंग्स इलेवन की टीम के लिये 4 बार ट्रायल दिये, एक बार भी उनका चयन नहीं हुआ, हरप्रीत एक मध्यम वर्गीय परिवार से नाता रखते हैं, उनके पिता पंजाब पुलिस में ड्राइवर की नौकरी करते हैं, क्रिकेट में खास सफलता ना मिलता देख उन पर नौकरी के लिये दबाव बढने लगा, जिसके बाद उन्होने पढाई के लिये कनाडा जाने का फैसला लिया, लेकिन आखिरी समय में हरप्रीत को किंग्स इलेवन पंजाब टीम से बुलावा आ गया, टीम ने उनके साथ बीस लाख रुपये का करार किया है।

2 मैच में मौका
हरप्रीत बरार को किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल के 12वें सीजन में दो मैचों में मौका दिया, हालांकि वो एक भी विकेट नहीं चटका सके, लेकिन उनके भीतर प्रतिभा की कमी नहीं है, शायद यही वजह है कि किंग्स इलेवन ने इस सीजन में भी उन पर भरोसा जताया है।

Read Also – IPL 2020- आईपीएल शुरु होने से पहले धोनी की टीम को मिली खुशखबरी, वापस लौटा स्टार क्रिकेटर!