hardik pandya

हार्दिक पंड्या ने वनडे क्रिकेट में अपने एक हजार रन पूरे कर लिये हैं, इसके साथ ही वो वनडे क्रिकेट में गेंदों के लिहाज से सबसे तेज एक हजार रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं।

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम इंडिया को संभालने की कोशिश की, इस दौरान हार्दिक ने एक खास उपलब्धि भी अपने नाम कर ली है। हार्दिक ने वनडे क्रिकेट में अपने एक हजार रन पूरे कर लिये हैं, इसके साथ ही वो वनडे क्रिकेट में गेंदों के लिहाज से सबसे तेज एक हजार रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं।

दुनिया में पांचवें खिलाड़ी
वहीं अगर दुनिया में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वालों की बात करें, तो इस सूची में हार्दिक पंड्या पांचवें नंबर पर हैं, उन्होने 857 गेदों में ये खास उपलब्धि हासिल की है, उन्होने जोस बटलर को पीछे छोड़ा है, जिन्होने 860 गेंदों में एकदिवसीय क्रिकेट में एक हजार रन पूरे किये हैं।

नंबर एक पर रसेल
आंद्रे रसेल एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, उन्होने 767 गेंदों में ये खास उपलब्धि हासिल की थी, पंड्या ने सिडनी वनडे में सिर्फ 31 गेदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होने 30 से ज्यादा औसत और 115 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से एक हजार रन बनाये हैं।

धवन के साथ साझेदारी
सिडनी वनडे में शिखर धवन के साथ मिलकर हार्दिक पंड्या ने शतकीय साझेदारी की, दोनों ने मिलकर 118 रन जोड़े, हालांकि इसके बाद शिखर धवन चलते बने, इसके बाद भी पंड्या एक छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड को बढाते रहे।