Home खेल धोनी-साक्षी की अनटोल्ड लव स्टोरी, एक ही स्कूल से पढे, लेकिन इस...

धोनी-साक्षी की अनटोल्ड लव स्टोरी, एक ही स्कूल से पढे, लेकिन इस रुप में देख दिल हार बैठे माही!

0
130
sakshi dhoni1

4 जुलाई 2010 को धोनी और साक्षी ने शादी की थी, ये पहली बार था जब धोनी के साथ साक्षी का नाम जुड़ा और हमेशा के लिये दोनों साथ हो गये।

भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेन्द्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी का आज जन्मदिन है, उनका जन्म 19 नवंबर 1988 को देहरादून में हुआ था, जब साक्षी का जन्म हुआ, तो उनका परिवार देहरादून में रहता था, फिर साक्षी के पापा परिवार के साथ रांची चले आये, कम ही लोगों को पता है कि साक्षी और धोनी एक ही स्कूल में पढे हैं, हालांकि वो लोग एक-दूसरे को नहीं जानते थे, दोनों की पहली मुलाकात कोलकाता के पांच सितारा होटल में हुई थी, जो कि धोनी की बायोपिक में दर्शाई गयी है, लेकिन दोनों के बीच कई और ऐसे राज हैं जो लोग नहीं जानते हैं। तो आइये आपको आज माही की अनटोल्ड लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

2010 में शादी
4 जुलाई 2010 को धोनी और साक्षी ने शादी की थी, ये पहली बार था जब धोनी के साथ साक्षी का नाम जुड़ा और हमेशा के लिये दोनों साथ हो गये। इससे पहले 2008 में दोनों की कोलकाता के ताज होटल में मुलाकात हुई थी, तब टीम इंडिया मैच खेलने कोलकाता पहुंची थी, युद्धजीत दत्ता साक्षी और माही के दोस्त थे, उन्होने ही दोनों की मुलाकात करवाई, बाद में धोनी ने युद्धजीत से साक्षी का नंबर लिया और उन्हें मैसेज किया।

लव स्टोरी की शुरुआत
यहीं से दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई, लेकिन उनका प्यार चोरी-छुपे चलता रहा, करीब दो साल डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली, इससे पहले भी दोनों मिल चुके थे, दोनों रांची के डीएवी श्यामली स्कूल से पढे हैं। साक्षी रावत हमेशा से ही फन लविंग रही हैं, उन्हें पार्टी का बेहद शौक रहा है, वहीं धोनी बेहद शांत स्वाभाव के थे, जिन्हें अपने खेल और सिर्फ परिवार से मतलब है।

पति के लिये ढाल
मिसेज धोनी माही के लिये परफेक्ट वाइफ हैं, ऐसे कई मौके आये, जब साक्षी अपने पति के लिये ढाल बनकर खड़ी रही, जब-जब ट्रोलर्स ने माही को ट्रोल किया, साक्षी ने सामने आकर उन्हें जवाब भी दिया। दोनों की शादी को करीब दस साल का समय हो चुका है, दोनों की पांच साल की बेटी भी है, जो दोनों की जान है।