पहले दोस्ती, फिर तकरार, 7 साल बाद ऐसे परवान चढा प्यार, दिलचस्प है दो विश्व चैंपियन की लव स्टोरी

0
364
deepika

एक इंटरव्यू में दीपिका कुमारी ने बताया था कि हम दोनों की दोस्ती 12 साल पहले 2008 में हुई थी, हम अच्छे दोस्त थी, लेकिन दो साल बाद 2010 में हमारी लड़ाई हो गई और दोस्ती भी टूट गई।

झारखंड की राजधानी रांची की रहने वाली तीरंदाज दीपिका कुमार ने 30 जून को कोलकाता के रहने वाले 28 वर्षीय अतानु दास से शादी कर ली, दीपिका और अतानु दोनों ही विश्व चैंपियन तीरंदाज हैं, दोनों के परिवार ने कोरोना काल में नियमों का पालन करते हुए विवाह को संपन्न कराया, इस शादी में कुछ चुनिंदा लोग ही शामिल हुए। इस कपल ने शादी से पहले एक-दूसरे के साथ कुछ शरारतें की, फिर लड़ाई फिर प्यार हुआ, आइये आपको बताते हैं कि दोनों का मिलन कैसे हुआ।

12 साल पहले दोस्ती
एक इंटरव्यू में दीपिका कुमारी ने बताया था कि हम दोनों की दोस्ती 12 साल पहले 2008 में हुई थी, हम अच्छे दोस्त थी, लेकिन दो साल बाद 2010 में हमारी लड़ाई हो गई और दोस्ती भी टूट गई, दीपिका के अनुसार दोनों सभी कैंप में साथ प्रैक्टिस करते थे, लेकिन करीब सात साल तक एक-दूसरे से बात भी नहीं करते थे, आखिरकार साल 2017 में मैक्सिको वर्ल्ड चैंपियनशिप में दोनों की बातचीत फिर से शुरु हुई, दोस्ती फिर से आगे बढी और 2018 में दोनों ने फैसला कर लिया कि अब जिंदगी साथ बितानी है।

परिवार राजी नहीं
दीपिका और अतानु ने तो फैसला कर लिया था कि जिंदगी साथ बितानी है, लेकिन इस रिश्ते के लिये दोनों के घर वाले राजी नहीं थे, क्योंकि दोनों की जाति अलग थी, इस वजह से दोनों परिवार ने इस रिश्ते को लेकर सवाल उठाये थे, हालांकि दीपिका और अतानु ने अपने घर वालों को समझाया, जिसके बाद दोनों ने मां-बाप इस रिश्ते के लिये राजी हो गये। जिसके बाद 11 दिसंबर 2018 को दोनों ने सगाई कर ली।

पिता चलाते हैं ऑटो
दीपिका रांची के रातू रोड इलाके की रहने वाली हैं, उनके पिता एक मामूली ऑटो ड्राइवर हैं, हालांकि गरीबी से ऊपर उठकर पिछले कुछ सालों में उन्होने पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है, उन्होने कई बड़े कॉम्पटिशन अपने नाम की है, दीपिका और अतानु की शादी में शामिल होने के लिये झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन खुद पहुंचे। उन्होने वर-वधू को आशीर्वाद दिया।

Read Also – सुशांत की याद में एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने लिया दिल जीतने वाला फैसला, हो रही खूब सराहना