bhvani devi7

सीए भवानी देवी ने अपना ओलंपिक डेब्यू इतिहास रचते हुए किया, साथ ही उन्होने ट्यूनिशिया की नादिया बेन अजिजि के खिलाफ तलवारबाजी का मुकाबला 15-3 से जीत लिया।

टोक्यो ओलंपिक खेलों का आज चौथा दिन है, लेकिन कॉम्पटीशन के लिहाज से तीसरा दिन है, आज के दिन की शुरुआत भारतीय दल के लिये खास रहा है, भारत की महिला तलवारबाज सीए भवानी देवी ने आज हारकर भी इतिहास रच दिया है, भवानी भारत की ओर से ओलंपिक में भाग लेने वाली पहली महिला तलवारबाज तो थी हीं साथ ही टेबल ऑफ 64 के मैच में ट्यूनिशिया के खिलाफ जीत दर्ज करके वो भारत के लिये ओलंपिक में तलवारबाजी का मुकाबला जीतने वाली पहली एथलीट भी बन गई हैं।

ऐतिहासिक डेब्यू
सीए भवानी देवी ने अपना ओलंपिक डेब्यू इतिहास रचते हुए किया, साथ ही उन्होने ट्यूनिशिया की नादिया बेन अजिजि के खिलाफ तलवारबाजी का मुकाबला 15-3 से जीत लिया, भवानी ने इस मुकाबले में एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की।

हारकर भी रचा इतिहास
8 बार की राष्ट्रीय चैंपियन भवानी देवी ने टेबल ऑफ 32 में प्रवेश तो कर लिया, लेकिन इस राउंड में उन्हें फ्रांस की मेनन ब्रूनेट ने 15-7 से हरा दिया, हालांकि 27 वर्षीय महिला तलवारबाज ने हारकर भी हर किसी का दिल जीत लिया, उन्होने इतिहास रच दिया है, आज तक कोई महिला भारतीय तलवारबाज यहां तक नहीं पहुंच सकी थी।

तीरंदाजी और टेबल टेनिस में मिली जीत
टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिये आज का दिन अब तक ठीक-ठाक रहा है, तीरंदाजी में भारतीय पुरुष टीम ने कजाकिस्तान को 6-2 से हराया, भारतीय टीम अब क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है,टोक्यो जहां उनका मुकाबला दक्षिण कोरिया से होगा। इसके अलावा टेबल टेनिस में भी भारत को जीत मिली है, पुरुष एकल में भारत की ओर से शरत कमल ने पुर्तगाल के टियागो अपोलोनिया को 4.2 से हराकर तीसरे दौर में अपनी जगह बना ली है।

Read Also- टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला गोल्ड, प्रिया मलिक को बधाई देने में बड़ी गलती कर रहे यूजर्स