ब्रेट ली ट्विटर पर बयान जारी कर कहा, मैं इस महामारी से जूझते लोगों को देखकर काफी दुखी हूं, मुझे इस बात की खुशी है कि मैं इस स्थिति में हूं, कि कुछ हद तक अंतर पैदा कर सकूं।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस से प्रभावित होकर उनके हमवतन पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली ने गुरुवार को कोरोना से जूझ रहे भारत को 40 लाख रुपये मदद करने की घोषणा की है, केकेआर के पैट कमिंस ने सोमवार को भारत में कोविड-19 के मामलों से भरे अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिये पीएम केयर्स फंड में 50 हजार डॉलर दान करने की घोषणा की थी।

ट्विटर पर ऐलान
ब्रेट ली ट्विटर पर बयान जारी कर कहा, मैं इस महामारी से जूझते लोगों को देखकर काफी दुखी हूं, मुझे इस बात की खुशी है कि मैं इस स्थिति में हूं, कि कुछ हद तक अंतर पैदा कर सकूं, इसको ध्यान में रखते हुए मैं एक बिटक्वाइन (करीब 40 लाख रुपये) क्रिपटो रिलीफ में दान करना चाहता हूं, ताकि देश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति हो सके, उन्होने ये भी कहा कि भारत हमेशा मेरे लिये दूसरे घर जैसा रहा है, मुझे यहां के लोगों के पेशेवर करियर तथा संन्यास के बाद भी जो प्यार मिला है, उसके लिये मेरे दिल में एक खास जगह है।

कमेंट्री पैनल का हिस्सा
आपको बता दें कि गुरुवार शाम को एक बिटक्वाइन की कीमत करीब 40 लाख रुपये से ज्यादा थी, भारत में हालांकि बिटक्वाइन को कानूनी मान्यता नहीं है, लेकिन इसने भी अपने समय में दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक रहे ली को मदद का हाथ बढाने से नहीं रोका, कमिंस जहां एक खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल में भाग ले रहे हैं, तो वहीं ब्रेट ली कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं।

एकजुट होने का समय
ब्रेट ली ने कहा कि ये समय एकजुट होने का और ये तय करने का है, कि हमसे जितना हो सके, जरुरतमंदों की मदद करें, मैं सभी फ्रंटलाइन कर्मियों को धन्यवाद करना चाहता हूं, जो इस मुश्किल समय में काम कर रहे हैं। मैं सभी लोगों से आग्रह करता हूं, कि वो अपना ध्यान रखें, घर में रहें, अपने हाथ धोते रहें, और तभी बाहर निकले जब बहुत जरुरी हो, मास्क पहनें और सामाजिक दूरी का पालन करें।

Read Also – IPL में मिले करोड़ों रुपये कहां खर्च करेंगे? पैट कमिंस की गर्लफ्रेंड ने बनाया प्लान