Friday, April 23, 2021

सचिन-सहवाग से लेकर विराट-रोहित तक नहीं तोड़ पाये हैं अगरकर का ये बल्लेबाजी रिकॉर्ड, वीडियो

टीम इंडिया की ओर से सहवाग, युवराज और राहुल द्रविड़ ने वनडे में 22 गेंदों में अर्धशतक बनाया है, कोई भी भारतीय बल्लेबाज अगरकर के इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाया है।

टीम इंडिया में एक से एक धुरंधर बल्लेबाज हुए, लेकिन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड लंबे समय तक अजित अगरकर के नाम रहा, जी हां, तेज गेंदबाज ने 14 दिसंबर 2000 को जिम्बॉब्बे के खिलाफ राजकोट में 21 गेंदों में ही पचासा ठोक दिया था, उनसे पहले कपिल देव ने 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

संकट में भारतीय पारी
भारत और जिम्बॉब्बे के बीच राजकोट में 5 मैचों की सीरीज का आखिरी वनडे मैच खेला जा रहा था, भारत पहले ही सीरीज 3-1 से अपने नाम कर चुकी थी, जिम्बॉब्बे ने आखिरी एकदिवसीय में टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिये न्योता दिया। भारत की शुरुआत खराब रही, 42 के स्कोर तक सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और श्रीधरन श्रीराम आउट होकर वापस लौट गये, फिर 84 के स्कोर पर युवराज सिंह भी 29 रन बनाकर चलते बने, फिर 27वें ओवर में सहवाग भी 19 रन बनाकर आउट हो गये, भारतीय पारी संकट में दिख रही थी।

बदानी-सोढी की साझेदारी
यहां से हेमंग बदानी और रीतिंदर सिंह सोढी ने 102 रनों की साझेदारी की, और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया, बदानी 77 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन वहां किसी ने सोचा नहीं था कि भारत का स्कोर 300 तक पहुंच जाएगा, फिर क्रीज पर अजित अगरकर आये और पूरी तरह से मैच को एकतरफा बना दिया। अगरकर ने आते ही ताबड़तोड़ शॉट्स खेलना शुरु कर दिया, उस पारी में उन्होने 25 गेंदों में 4 छक्के और 7 चौके की मदद से नाबाद 67 रन बनाये, टीम का स्कोर 310/6 पर पहुंचा दिया। सोढी ने भी 53 रनों की पारी खेली, दोनों के बीच 85 रनों की साझेदारी हुई।

अगरकर मैन ऑफ द मैच
लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम 48वें ओवर में 262 रनों पर ऑलआउट हो गई, टीम इंडिया ने 39 रनों से मैच और 4-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया, अगरकर ने गेंद से भी कमाल किया था, उन्होने 26 रन देकर तीन विकेट झटके, इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सबसे तेज अर्धशतक
आपको बता दें कि टीम इंडिया की ओर से सहवाग, युवराज और राहुल द्रविड़ ने वनडे में 22 गेंदों में अर्धशतक बनाया है, कोई भी भारतीय बल्लेबाज अगरकर के इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाया है, अब देखना है कि कब ये अनोखा रिकॉर्ड टूट पाका है, मालूम हो कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे तेज पचासा का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज है, जिन्होने वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 गेंदों में पचास का आंकड़ा पार किया था।

Read Also – विराट कोहली पर फिदा इस खूबसूरत क्रिकेटर ने की सगाई, भारतीय क्रिकेटर ने बदली जीवन की दिशा

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles