Friday, April 23, 2021

अजिंक्य रहाणे ने की सुंदर और पंत की खास तारीफ, इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय!

टीम इंडिया की शानदार जीत पर कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये जीत बेहद मायने रखती है।

टीम इंडिया ने मंगलवार को ब्रिसबेन में शुभमन गिल तथा ऋषभ पंत की आकर्षक अर्धशतकीय पारियों के दम पर चौथे टेस्ट मैच में तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा जमा लिया, टीम इंडिया ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया की पिछले 32 सालों से चली आ रही बादशाहत को खत्म कर दिया है। टीम इंडिया ने एडिलेड में पहला टेस्ट गंवाने के बाद शानदार वापसी की, ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर लगातार दूसरी बार सीरीज में 2-1 से हराकर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी, भारत ने ये जीत तब दर्ज की है, जब उसके कई शीर्ष के खिलाड़ी चोटिल हैं या दूसरी वजहों से टीम के साथ नहीं हैं।

कप्तान ने क्या कहा
टीम इंडिया की शानदार जीत पर कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये जीत बेहद मायने रखती है, मैं इस जीत को शब्दों में बयां नहीं कर सकता, मुझे सच में अपनी टीम के हर खिलाड़ी पर गर्व है, हम सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते थे, परिणाम के बारे में नहीं सोच रहे थे।

क्या थी रणनीति
रहाणे ने बताया कि जब मैं बल्लेबाजी के लिये क्रीज पर गया था तो मेरे और पुजारा के बीच यही बात हो रही थी कि पुजारा को सामान्य बल्लेबाजी करनी है, और मुझे अपने शॉट्स खेलने हैं, क्योंकि हम जानते थे कि पंत और मयंक आगे हैं, पुजारा को श्रेय देना होगा, जिन्होने दबाव का सामना किया, वो शानदार है, अंत में ऋषभ पंत और सुंदर ने भी बेहतरीन काम किया।

20 विकेट लेना अहम
कार्यवाहक कप्तान ने कहा कि टेस्ट मैच में 20 विकेट लेना अहम था, इसलिये हम पांच गेंदबाजों के साथ उतरे थे, सुंदर टीम में संतुलन लेकर आये, सिराज ने दो टेस्ट मैच खेले थे, सैनी ने एक मैच खेला था, ठाकुर ने भी एक मैच खेला था, नटराजन ने डेब्यू किया था, ऐसी टीम के साथ मैच और सीरीज जीतना काफी अहम है, team 1 ये शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता, कप्तान ने कहा कि एडिले में मिली हार के बाद हमने इस बात पर चर्चा ही नहीं की थी। परिणाम की चिंता किये बिना हम सिर्फ अपना खेल खेलना चाहते थे, अच्छी सोच, मैदान पर अच्छी प्रतिद्वंदिता दिखाना चाहते थे, ये टीम प्रयास की बात है।

Read Also – टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को तोड़ा घमंड, बीसीसीआई ने की टीम पर पैसों की बारिश!

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles