Rahul-Dravid

दीपक चाहर ने भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिये नाबाद 84 रनों की साझेदारी की, इस साझेदारी के दम पर टीम इंडिया हारा हुआ मैच जीत गई।

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मुकाबला कोलंबो में खेला गया, टीम इंडिया ने रोमांचक अंदाज ने मेजबान को तीन विकेट से हरा दिया, श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाये, जवाब में मेहमान टीम ने 5 गेंद पहले लक्ष्य हासिल कर लिया। बता दें कि एक समय टीम इंडिया ने अपने 6 विकेट सिर्फ 160 रनों पर ही गंवा दिये थे, जिसके बाद लग रहा था कि श्रीलंकाई टीम भारी पड़ सकती है, लेकिन दीपक चाहर ने नाबाद 69 रनों की पारी ने श्रीलंका के जबड़े से जीत छीन ली, मैन ऑफ द मैच मिलने के बाद दीपक चाहर ने बताया कि कैसे राहुल द्रविड़ की एक सलाह ने उन्हें ऐसी पारी खेलने के लिये प्रेरित किया।

मैच जिताऊ पारी
दीपक चाहर ने मैच के बाद कहा कि राहुल द्रविड़ ने उन्हें मैच के दौरान क्या सलाह दी थी, दीपक चाहर ने मैच जिताने के बाद कहा राहुल सर ने मुझे सलाह दी थी कि तुम सारी गेंद खेल जाओ, मैंने इंडिया ए के लिये कुछ अच्छी पारियां खेली थी, मुझे खुद पर भरोसा था, मुझे विश्वास था कि मैं गेमचेंजर हो सकता हूं, दीपक ने कहा कि राहुल द्रविड़ को उन पर पूरा भरोसा था, राहुल द्रविड़ ने दीपक चाहर से कहा था कि वो नंबर सात पर बल्लेबाजी के लिये सही खिलाड़ी हैं।

ऐसी पारी खेलने के सपने देखता था
दीपक चाहर ने कहा कि हर क्रिकेटर ऐसी पारी खेलने के सपने देखता है, जब मैं बल्लेबाजी के लिये उतरा तो मेरे दिमाग में सिर्फ एक ही बात चल रही थी, मैंने पहली बार ऐसी परिस्थिति में बल्लेबाजी की, हम बस हर गेंद को हिसाब से खेल रहे थे, जब जीत के लिये 50 रन रह गये, तो मैंने चौके-छक्के लगाने शुरु किया, 43वें ओवर में जब मैंने संदाकन की गेंद पर सिक्स लगाया, तो वहां से पूरी तरह लय में आ गया।

84 रनों का साझेदारी
दीपक चाहर ने भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिये नाबाद 84 रनों की साझेदारी की, इस साझेदारी के दम पर टीम इंडिया हारा हुआ मैच जीत गई, बता दें कि एक समय टीम इंडिया 7 विकेट 193 रनों पर ही खो चुकी थी, श्रीलंका टीम अपनी जीत तय मान रही थी, लेकिन दीपक ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

Read Also – विश्व चैंपियन बनकर न्यूजीलैंड टीम हुई मालामाल, टीम इंडिया को मिली इतनी रकम